AanandAhmedabadAmreliBhavnagarBreaking NewsGondalGujaratJamnagarJunagadhMorbiSuratSurendranagarTankaraVadodaraWorld

इसे कहते है देशभक्ति, चाइनीज टीवी को फेंककर उस पर कूदे लोग, लगाए ‘भारत माता की जय’ के नारे

इसे कहते है देशभक्ति, चाइनीज टीवी को फेंककर उस पर कूदे लोग, लगाए ‘भारत माता की जय’ के नारे

 

सूरत : भारत और चीन के बीच सीमाओं पर बढ़ रहे तनाव के बीच देशभर के लोगोंमे चीन के खिलाफ गुस्सा दिखाई दे रहा है। लेकिन प्यार हो या नफरत गुजराती लोग जरा हटकर निभाने के लिए जाने जाते है। इस परंपरा को निभाते हुए शहर में चीन का अनूठा विरोध किया गया। जिसमें लोगोंने चाइनीज टीवी को दूसरी मंजिल से नीचे फेंका। इतना ही नहीं बादमें उस पर कूद-कूदकर अपना गुस्सा निकालते हुए ‘भारत माता की जय’ के नारे भी लगाए गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है।

वीडियो में स्पष्ट रुपसे देखा जा सकता है कि, कुछ लोग एक चाइनीज टीवी को दूसरी मंजिल से फेंकते है। बादमें नीचे जमा हुए लोग इस टीवी का पुर्जा-पुर्जा निकालकर फेंकने लगते है। फिर उन्हीं पुर्जो पर कूदते हुए भारत माता की जय के नारे लगाते है। वीडियो को देखकर लोग खुद के नुकसान की परवाह किए बिना टीवी तोड़नेवाले की देशभक्ति की सराहना करने लगे है।

संवाददाता के मुताबिक, यह विरोध शहर के वराछा क्षेत्र में किया गया। जहां पंचरत्न गार्डन के रहिशों ने चाइनीज चीजों का बॉयकॉट करने का निर्णय लिया। और इसीके तहत चाइनीज टीवी तोड़ा गया। यहां के लोगों ने बताया कि, चाइना की सच्ची ताकत उसकी अर्थव्यवस्था है। लेकिन चाइना यह भूल गया है कि, उसकी अर्थव्यवस्था में सबसे बड़ा योगदान भारतीयों का है। अब देशवासियों को चीनी चीजों का बॉयकॉट कर उसे यह बात याद दिलाने के साथ ही शहीदों को श्रद्धांजलि देनी चाहिए।

राजकोट में एबीवीपी कार्यकरो ने चीनी ध्वज जलाकर जताया विरोध

राजकोट में भी जवानों की शहादत को लेकर लोगोंमें गुस्सा भड़क उठा है। और लोग चाइना को मुंहतोड़ जवाब देकर उसकी औकात दिखाने की मांग करने लगे है। इसी बीच शहर के मालवीया चौक क्षेत्र में एबीवीपी के कार्यकर इकठ्ठा हुए। और चीनी ध्वज जलाने के साथ उसे लातें मारकर अपना गुस्सा व्यक्त किया था। और लोगों से चाइनीज चीजों का इस्तेमाल बंद करने की अपील की है।

Related posts

વડોદરામાં રેલવે યાર્ડમાં ઉભેલી મેમુ ટ્રેનમાં આગ, મોટી દૂર્ઘટના ટળી

Rajkotlive News

ગુજરાતમાં સાયબર ફ્રોડ વધ્યું

Rajkotlive News

કોરોના ઇફેક્ટ

Rajkotlive News