Breaking NewsGujaratIndia

गुजरात में दोबारा लॉकडाउन लगाए जाने पर सीएम विजय रुपाणी का बड़ा बयान

 

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 3 लाख 36 हजार के पार पहुंच चुकी है। महाराष्ट्र ( Corona In Maharashtra ) और दिल्ली ( Coronavirus In Delhi ) समेत कई राज्यों में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। यही वजह है कि कई राज्यों में दोबारा लॉकडाउन ( Corona Lockdown ) लगाए जाने की मांग उठ रही है।

इसी कड़ी में गुजरात ( Gujarat ) में भी दोबारा लॉकडाउन लगाए जाने की अटकलें तेज हो गईं। हालांकि इस बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ( CM Vijay Rupani ) ने खुद सामने आकर प्रदेश में दोबार लॉकडाउन लगाए जाने की खबरों को लेकर बयान दिया।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सोमवार को साफ कर दिया है प्रदेश में दोबारा लॉकडाउन लगाने का कोई विचार नहीं है। उन्होंने कहा सरकार फिलहाल लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं बना रही है।

दरअसल गुजरात में दोबारा लॉकडाउन को लेकर कई खबरें सामने आ रही थीं। यहां तक की सोशल मीडिया पर भी लगातार कयास लगाए जा रहे थे कि गुजरात में दोबारा लॉकडाउन लग सकता है। हालांकि सीएम विजय रुपाणी ने ऐसी सभी खबरों को बेबुनियाद और अफवाह बताया।

सीएम जनता से आग्रह किया है वो दोबार लॉकडाउन जैसी किसी भी खबर पर ध्यान ना दें। सरकार के ऐसा कोई विचार नहीं है।

आपको बता दें कि गुजरात में भी अन्य राज्यों की तरह एक जून से प्रतिबंधों में ढील दी गई है, जिसके बाद निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर अन्य स्थानों पर उद्योग, कार्यालय, दुकानें, बस और ऑटो रिक्शा चलाने की अनुमति दी गई है।

कोरोना के साथ जीना सीखाना है
मुख्यमंत्री ने हाल में कहा था कि अब लोगों को कोरोना के साथ जीना सीखना है। धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं, लेकिन पूरी तरह हालात सामान्य होने में अभी वक्त लगेगा। उन्होंने कहा कि गुजरात में अब व्यवसाय और व्यापार संबंधी गतिविधियां भी सामान्य होने लगी हैं। ऐसे हालातों में दोबारा लॉकडाउन लागू करने की राज्य सरकार की कोई योजना नहीं है।

आपको बता दें कि सिर्फ गुजरात ही नहीं अन्य राज्यों में जैसे महाराष्ट्र और दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन को लगाए जाने के बात सामने आ रही थी। हालांकि दोनों ही राज्यों ने ये साफ कर दिया है कि अब लॉकडाउन को हम पीछे छोड़ आए हैं।

अब अनलॉक के जरिये देश को आगे बढ़ना है। इसलिए प्रदेश में दोबारा लॉकडाउन लगाने का कोई विचार नहीं है।

Related posts

પાવાગઢમાં પવન ફૂંકાતાં રોપ વે બંધ, ટિકિટ રિફંડ માટે લોકોનો હોબાળો

Rajkotlive News

સૌરાષ્ટ્ર યુનિવર્સિટીમાં BA, B.Com એક્સટર્નલ કોર્સ બંધ થઇ જશે

Rajkotlive News

गृह मंत्रालय ने जारी की लॉकडाउन 2 गाइडलाइन्स, फेस कवर पहनना अनिवार्य, थूकने पर लगेगा जुर्माना

Rajkotlive News