Breaking NewsGujarat

40 फिट गहरे कुंए में गिरा ऊंट, 7 घंटे की जहमत बाद फायर विभाग ने ऐसे किया रेस्क्यू

भुज : बारिश के मौसम में आएदिन जानवरो के कुंए या तालाब में गिरने की घटना सामने आती है। ऐसे में जिंकडी गांव में भी ऐसा ही दिल दहलानेवाला मामला सामने आया। जिसमें एक ऊंट चलते-चलते 40 फिट गहरे कुंए में गिर गया। हालांकि स्थानीय फायर विभाग की टीम ने 7 घंटो की महेनत के बाद उसे बाहर निकल लिया। और सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया। रेस्क्यू का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

वीडियो में स्पष्ट रुपसे देखा जा सकता है कि, कुंए में गिरे ऊंट को रस्सी के जरिए बाहर निकाला जाता है। ऊंट को सुरक्षित बाहर आता देख लोग भी खुशी से चिल्लाने लगते है। इसी रस्से से ऊंट को कुंए के पास बिठाया जाता है। स्थानीयों के मुताबिक, देर रात को साढ़े आठ बजे शुरू हुआ यह रेस्क्यू तकरीबन 4 बजे तक चला था।

संवाददाता ने बताया कि, आसपास में पत्ते बिछे होने की वजह से गुरुवार दोपहर एक ऊंट कुंएमें गिर गया। शाम को गांववाले जब पानी भरने गए तो वहां ऊंट को देखकर भौचक्के रह गए। और बड़ी संख्या में इकठ्ठा होकर ऊंट को बाहर लाने का प्रयास करने लगे। लेकिन बादमें सारे प्रयास विफल होने के बाद तुरंत फायर विभाग को सूचना दी। कुछ ही घंटों में फायर की टीम मौके पर पहुंच गई।

फायर ऑफिसर ने बताया कि, हमने जब मौके पर आकर देखा तो ऊंट को बाहर लाना नामुमकिन लग रहा था। हालांकि फिरभी हमने प्रयास करने का निर्णय लिया। और एक बड़े रस्से का झांसा बनाकर उसमें ऊंट को फंसाने का प्रयास शुरू किया। काफी घंटो बाद आखिर हमें सफलता मिली। और हमने ऊंट को बाहर निकाल लिया। इसी बीच अच्छी बात यह है कि, तकरीबन 24 घंटे पानी में रहने के बाद भी ऊंट जिंदा रहा।

Related posts

क्वोरोंटाईन से बाहर निकला कोरोना संदिग्ध मरीज, पुलिस ने दर्ज किया गुजरात का पहला केस

Rajkotlive News

અમેરિકાની 204 વર્ષ જૂની હોટલમાં રોકાયા છે મોદી, અહીં અબ્રાહમ લિંકન અને જ્યોર્જ વોશિંગ્ટનના નામથી સ્યૂટ્સ પણ છે

Rajkotlive News

गुजरात : फिल्मी अंदाज में दिनदहाड़े फायरिंग कर 3 जनोंने की युवक की हत्या, दो गिरफ्तार, सीसीटीवी

Rajkotlive News