Breaking News Gujarat Vadodara

जमानत पर जेल से छूटे हत्या के आरोपी ने ऑडी में निकाली रैली, पुलिस कार्रवाई को लेकर उठे सवाल

वडोदरा : शहर में पुलिस को शर्मसार करनेवाली एक घटना सामने आई है। जिसमें जमानत पर जेल से छूटे हत्या के आरोपी ने ऑडी में एक रैली निकाली। इस रैली के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई, और लाल रंग की कार जब्त की गई। लेकिन यह कार भाजपा नेता की होने का खुलासा होने पर पुलिस भी चौंक गई है। इधर आरोपी नहीं मिलने के पर पुलिस कार्रवाई को लेकर लोगोंमे कई सवाल उठने लगे है।

संवाददाता के मुताबिक, 23 फरवरी को वाघोड़िया क्षेत्र में सूरज कहार समेत 6 लोगोंने मामूली झगड़े को लेकर केवल उर्फ देवल जादव को मौत के घाट उतार दिया था। हालांकि पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया था। लेकिन तीन दिनों पहले सूरज कहार जमानत पर सेंट्रल जेल से रिहा हुआ था। जिसके चलते बड़ी संख्यामें उसके समर्थक वहां पहुंच गए। बादमें सूरज ने ऑडी में सवार होकर जेल से रावपुरा और वहां से वारसिया में स्थित अपने घर तक रैली निकाली।

कोरोना की महामारी के बीच निकली सूरज कहार की इस रैली में बड़ी संख्यामें उसके समर्थक शामिल हुए। इतना ही नहीं इसमें ना ही किसीने मास्क लगाया, और ना ही हेल्मेट पहना था। साथ ही सोशियल डिस्टेन्स का सरेआम उल्लंघन किया गया। फिर भी शहर की पुलिस को यह रैली नजर तक नहीं आई थी। इस पर पुलिस को चुनौती देते हुए आरोपियों ने रैली के कुछ वीडियो सोशल मीडिया में वायरल किए। और पुलिस को हरकत में आना पड़ा।

पुलिस कमिश्नर द्वारा मामले की जांच क्राईम ब्रांच को सौंपी गई। और क्राईम ब्रांच ने सूरज कहार समेत 10 लोगों के खिलाफ गुनाह दर्ज कर रैली में इस्तेमाल हुई रेड ऑडी कार जब्त की। हालांकि आरोपियों तक तो वह अभी पहुंच ही नहीं पाई है। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, यह कार भाजपा युवा मोर्चा कार्यालय मंत्री प्रितेश शाह की है। उन्होंने कार किसी व्यक्ति के पास गिरवी रखी थी। जहां से ये कार सूरज कहार के पास पहुंच गई थी।

सरेआम नियमों का भंग करने के बाद बेखोफ होकर रैली निकालने वाले सूरज कहार या उसके साथियों की गिरफ्तारी नहीं होने के कारण लोगोंमे कई सवाल उठ रहे है। लोगों का कहना है कि, कानून तो सिर्फ आम व्यक्ति के लिए है। आम लोगो से लाठी के जोर पर कानून का पालन करवानेवाली पुलिस गुनाहगारों व नेताओं के सामने भीगी बिल्ली बन जाती है। ऐसेमें अब पुलिस आरोपियों को ढूंढने में कब कामयाब होगी यह तो आनेवाला समय ही बताएगा।

Related posts

स्टेच्यु ऑफ युनिटी से गायब हुए परिवार की कार और चार मृतदेह मिले, पत्नी लापता

Rajkotlive News

गुजरात: परिवार फोन करके मंगाता था खाना, घर में मिला राशन का सारा सामान

Rajkotlive News

गुजरात बॉर्डर से 20 किमी दूर पाकिस्तान में चीन बना रहा एयरपोर्ट ?

Rajkotlive News