Breaking NewsGujaratRajkotSaurashtra

फसलो के उचित भाव की मांग को लेकर किसानों का विरोध,रास्ते पर फेंका लहसुन, 25से ज्यादा हिरासतमें

राजकोट : फसलों के उचित भाव व कम ब्याज पर लोन की मांग को लेकर किसान संघ की अगुवाई में किसान इकट्ठा हुए। और लहसुन रास्ते पर फेंककर अनूठे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। बादमें रैली के रुपमे कलेक्टर को आवेदन देने का भी किसानों का कार्यक्रम था। हालांकि इससे पहले ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। और किसान संघ के अग्रणियों समेत 25 से ज्यादा किसानों को हिरासत में ले लिया गया।

किसान संघ के प्रमुख दिलीप सखियां ने बताया कि, पिछले वर्ष ज्यादा बारिश होने के कारण किसानों की स्थिति काफी खराब है। बीमा कंपनियों द्वारा फ़सल बीमा भी नहीं दिया गया है। ऐसे में अब तैयार फसलों के उचित दाम भी नहीं मिल रहे है। और किसानों को लोन भी नहीं दी जा रही है। ऐसे में नए साल की बुआई करना भी नामुमकिन हो गया है। और देश का पेट भरनेवाले किसानों को ही भूख से मरने की नौबत आ चुकी है।

संघ द्वारा पहले भी इस मामले में आवेदन दिए गए है। लेकिन सरकार या प्रशासन द्वारा आज तक कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। अब मॉनसून नजदीक होने के कारण बुआई करना जरुरी होने के कारण लोक डाउन के बावजूद हमें रास्ते पर उतरना पड़ा। लेकिन प्रशासन द्वारा हमारी बात सुनने के बजाय जितने भी किसान आए थे, उन सभी को हिरासत में लेकर हमारी आवाज दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

Related posts

कोरोना के कारण मामा की अंत्येष्टि में कनाडा से नहीं पहुंच सका भांजा

Rajkotlive News

15 अगस्त के बाद खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का ऐलान

Rajkotlive News

રાજકોટમાં કુલ કેસની સંખ્યા 15349 પર પહોંચી, 157 દર્દી સારવાર હેઠળ, જિલ્લામાં 51 વિસ્તાર માઇક્રો કન્ટેઇનમેન્ટ હેઠળ

Rajkotlive News