Amreli Breaking News Gujarat

गुजरात में कोरोना वायरस के बीच टिड्डियों का आतंक जारी, दोहरी मार से किसान परेशान

अमरेली : एक ओर जहां कोरोना का कहर है जिससे किसान वक्त रहते अपनी फसल बेच नहीं पाए हैं, तो दूसरी ओर टिड्डियों के चलते अब उनकी फसल खराब होने का डर बन गया है। वहीं अमरेली जिले में अब जो फसल तैयार है उस पर टिड्डियों के आतंक ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी है। जिले के लिलिया, खांभा और सावरकुंडला, जाफराबाद के साथ-साथ बोटाद के कई गांवों में टिड्डियों का कहर जारी है।

बहरहाल टिड्डियों के आतंक से परेशान किसानों को हुए नुकसान के लिए अमरेली कलेक्टर ने 11 सर्वे टीम बनाई है। साथ ही गुजरात सरकार ने भी इस स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पूरी तैयारी की है। कृषिमंत्री आर सी फलदू के मुताबिक, टिड्डियों के स्थानांतरण के संबंधमें जानकारी हासिल कर राज्य व जिला प्रशासन केंद्र सरकार की टिड्डी नियंत्रण टीम के साथ लगातार संपर्क में हैं.

बतादे कि, इससे पहले टिड्डियों ने गुजरात के सुरेंद्रनगर बनासकांठा व भावनगर जिले में भी कहर बरपाया है। गुजरात सरकार की ओर से टिड्डी प्रभावित इलाके में कंट्रोल रूम बनाया गया है। और टिड्डीयो के नियंत्रण के लिए फील्ड स्टाफ को ट्रेनिंग दी जा रही है। साथ ही जरूरी वाहन, स्प्रेयर के जरिए दवाईयो के छिड़काव, के लिए टैंकर व अन्य उपकरणों की सूची तैयार की गई है।

Related posts

ખાનગી શાળાના ગયા વર્ષના ૧૮૨ વિદ્યાર્થી અને આ વર્ષે ૧૦૫ વિદ્યાર્થીઓએ સરકારી શાળામાં પ્રવેશ મેળવ્યો

Rajkotlive News

9 वर्षीय मासुम से ज्यादती के बाद हत्या, मामले को खुदकुशी दिखाने किशोर ने पंखे से लटकाया शव

Rajkotlive News

कांग्रेस ने किया मजदूरों की रेल यात्रा का खर्च उठाने का फैसला, बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- हमारे टैक्स-डोनेशंस का क्या हुआ…

Rajkotlive News