Breaking News Gujarat Jamnagar

गुजरात : थर्मल गन से चेकिंग के बाद हाथों को किया सेनेटाइज, फिर ऐसे मनाया ईद का त्योंहार

जामनगर : आज ईद का त्योहार है। जिसमें मुस्लिम बिरादर एकदूसरे को गले लगाने के साथ हाथों को चूमकर मुबारकबाद दी जाती है। हालांकि कोरोना महामारी के कारण सावधानी जरुरी है। इसी कारण शहर में नूरे खतीजा रॉड पर मुस्लिमों द्वारा अनूठे तरीके से ईद का त्योहार मनाया गया। जिसमें थर्मल गन से चेकिंग के बाद हाथों को सेनेटाइज किया जाने के बाद ही मुस्लिम बिरादरों ने एकदूसरे को ईदमुबारक किया।


संवाददाता के मुताबिक, स्थानीय सांसद पूनम माडम द्वारा मुस्लिम अग्रणी इक़बालभाई ख़फ़ी उर्फ भूराभाई को थर्मल गन व सेनेटाइजर दिए गए थे। आज ईद के मुबारक मौके पर उन्होंने इसका उपयोग किया। और थर्मल गन से यहां आनेवाले लोगों का टेम्परेचर चेक किया गया। बादमें सेनेटाइजर से हाथ धुलवाए गए। और उसके बाद सबने एकदूसरे को ईद की मुबारकबाद दी है।


बतादे कि, गुजरात में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे है। ऐसेमें राज्य सरकार व स्थानीय प्रशासन द्वारा सादगीपूर्ण तरीके से ईद मनाने की अपील की गई थी। ऐसे में मुस्लिम बिरादरों द्वारा नियमों के पालन के साथ किया गया ईद का सेलिब्रेशब राज्य में चर्चा का विषय बना है। और लोग इसकी जमकर सराहना कर रहे है। ईद के इस अनूठे सेलिब्रेशब की तस्वीरें भी सोशल मीडिया में वायरल हुई है।

Related posts

रेलवे का बड़ा ऐलान, जनता कर्फ्यू के चलते नहीं चलेंगी देश भर में 3700 Passenger Trains

Rajkotlive News

कोरोना वायरस : गुजरात सरकार ने 29 मार्च तक स्कूल-कॉलेज और मॉल-सिनेमा बंद रखने का आदेश

Rajkotlive News

ગુનેગાર ગુડ્ડુ યાદવ

Rajkotlive News