Breaking News Gujarat India

गुजरात: लोकडाउन के बीच अरब सागर में बना नया चक्रवात पैटर्न, राज्य में भारी बारिश की संभावना

 

अहमदाबाद : अरब सागर में अब एक नया चक्रवात पैटर्न बना है। यह चक्रवात 03 जून के आसपास गुजरात व महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों से टकराने की आशंका है। आनेवाले दिनों में इस साइक्लोनिक का मूवमेंट अरब सागर के दक्षिण और पूर्व में चक्रवाती परिसंचरण कम दबाव बना सकता है। जिसके चलते इसके विभाजित होने की भी संभावना है। इसलिए देश के गुजरात और महाराष्ट्र में जून की शुरुआत से भारी बारिश हो सकती है।

मौसम भविष्यवेता अंबालाल पटेल ने बताया कि, उत्तर गुजरात और कच्छ में 27 से 31 मई तक गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है। अरब सागर में 1 से 7 जून तक तूफान के सक्रिय होने की भी आशंका है। जिससे 8 से 15 जून के बीच तटीय इलाकों में तेज हवा चलने के साथ समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठेंगी।

चक्रवात को लेकर तटीय इलाकों में 13 से 15 जून तक बारिश होने की भी आशंका है। उत्तर गुजरात और कच्छ के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होगी।पटेल ने एक बड़ा पूर्वानुमान लगाया है कि 27 से 31 मई के बीच राज्य के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी चलने की खबर है। उत्तर गुजरात, कच्छ के कुछ हिस्सों में उथल-पुथल होगी। और 1-7 जून तक अरब सागर में बड़ा तूफान आने की भी संभावना है।

Related posts

તાલિબાની ગેટઅપમાં જો બાઈડેન

Rajkotlive News

અમદાવાદ એરપોર્ટને એક વર્ષમાં 109 કરોડ રૂપિયાની ખોટ

Rajkotlive News

गुजरात : 12वी में रिक्शा चालक के बेटेने 99.98 PR तो मजदूर के बेटेने 99.99 PR हांसिल किए

Rajkotlive News