Breaking News India World

अम्फान से बंगाल में तबाही, PM मोदी ने किया 1000 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान

अम्फान से बंगाल में तबाही, PM मोदी ने किया 1000 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान

पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान की वजह से भीषण तबाही मची है. यहां पिछले 283 साल में आया ये सबसे भयावह तूफान है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अम्फान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. सर्वे करने के बाद पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के लिए 1000 करोड़ रुपये की शुरुआती मदद का ऐलान किया है, इसके अलावा जल्द ही केंद्र की एक टीम राज्य में आकर विस्तार से सर्वे करेगी.

हवाई सर्वे के बाद पीएम मोदी ने कहा कि जब देश में कोरोना वायरस का संकट है, तब पूर्वी क्षेत्र में तूफान ने प्रभावित किया. पीएम मोदी ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार दोनों ने इस तूफान को लेकर तैयारी की थी, लेकिन इसके बावजूद 80 लोगों की जान हम नहीं बचा पाए हैं. इस तूफान की वजह से काफी संपत्ति का नुकसान हुआ है, जिसमें घर उजड़े हैं और इन्फ्रास्ट्रक्चर को बड़ा नुकसान हुआ है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरुआती तौर पर 1000 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है, इसके अलावा मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है. पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके अलावा घायलों को 50 हजार रुपये की मदद की जाएगी.
बता दें कि शुक्रवार सुबह तक पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान के कारण 80 लोगों की मौत हो गई है. राज्य को करीब एक लाख करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है.

Related posts

सीएम के होमटाउन में गैंगरेप, काम के बहाने बुलाकर 3 लोगोंने विवाहिता को बनाया हवस का शिकार

Rajkotlive News

વીડિયોકોલ કર્યા બાદ મોર્ફ કરી બીભત્સ વીડિયો બનાવી નાણાં પડાવતી અલવર ગેંગ સામે ફરિયાદ

Rajkotlive News

રાશિફળ : 14/09/2021

Rajkotlive News