Breaking NewsIndiaViral

महातूफान ‘AMPHAN’ का कहर शुरू, पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भारी बारिश

आमफन (Amphan) तूफान के चलते पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश शुरू हो चुकी है. आज दोपहर से लेकर शाम तक इन इलाकों में भयंकर तूफान आने वाला है. इसके पहले ही बांकुड़ा जिले में तेज बारिश शुरू हो चुकी है. आसमान में काले बादल छाए हुए हैं और लगातार बारिश हो रही है. पश्चिम मिदनापुर से सटे सारेंगा ब्लॉक इलाके में भी भारी बारिश शुरू हो चुकी है.

आमफन तूफान से कोलकाता हवाई अड्डे को बचाने के लिए अधिकारियों द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. तूफान से किसी तरह का बड़ा नुकसान ना हो इसको ध्यान में रखते हुए हवाई अड्डे के 3 सी प्रवेश द्वार को छोड़ बाकी सभी प्रवेश द्वार में रेत के बस्ते लगा दिए गए हैं.

हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने सभी ट्रॉलियों को गार्डरेल के साथ बांध दिया है. हर तरह की परिस्थिति से मुकाबला करने के लिए क्विक रिस्पांस टीम पूरी तरह से तैयार है और इसके साथ-साथ ग्राउंड हैंडलिंग के सभी सामान सुरक्षित स्थानों पर ले जाए जा चुके हैं. अगर बिजली गायब होती है तो उसके लिए भी पर्याप्त मात्रा में डीजल रख लिए गए हैं. टर्मिनल के छत की भी जांच की गई है और सभी जॉइंट प्वाइंट्स को ज्यादा मजबूत कर दिया गया है. इसके अलावा विभिन्न संस्थाओं की जितनी भी जेट विमान हवाई अड्डे पर पार्किंग में लगाई गई थी, उन सभी को हटा दिया गया है.

आसनसोल में भी आमफन तूफान का असर देखने को मिला. सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं और रुक-रुक के बारिश हो रही है. सड़क पर लोगों की संख्या काफी कम है. लॉकडाउन में वैसे ही लोगों की संख्या काफी कम है और आमफन तूफान के चलते तो और भी कम लोग नजर आ रहे हैं. आसनसोल के कुल्टी इलाके में भी बारिश के साथ साथ तूफान ने दस्तक दे दी.

उत्तर 24 परगना के बशीरहाट में भी आमफन तूफान के पहले सुंदरबन इलाके के हिंगलगंज के लोगों को सुरक्षित स्थान में ले जाया गया. यहां पर भी तेज बारिश शुरू हो चुकी है. 300 लोगो को रानी बाला गर्ल्स हाई स्कूल में ले जाय गया है. सुबह से प्रशासन के साथ साथ पश्चिम बंगाल विज्ञान मंच की तरफ से इलाके में लोगों को सचेत करने के लिए प्रचार चल रहा है.

Related posts

टेकऑफ से पहले गो-एयर के विमान में उड़े कबूतर, पंखियों को पकड़ते यात्रियों का वीडियो वायरल

Rajkotlive News

समधन की प्रताड़ना से तंग आकर समधी ने खुदकुशी की, जानिए पूरा मामला

Rajkotlive News

गुजरात सरकारी अस्पताल की लापरवाही, कैंसर का कागजों में लापता मरीज मुर्दाघर से मिला !

Rajkotlive News