Breaking NewsGujaratRajkotSaurashtra

गुजरात में सरकारी बस सेवा शुरू, यात्रियों को करना होगा इन नियमों का पालन : विजय रूपाणी

गांधीनगर : गुजरात में बुधवार से राज्‍य परिवहन की बस सेवा शुरू हुई है। जिसमें कंटेनमेंट क्षेत्र के अलावा सभी जिला, शहर व गांवों में 1145 शिड्यूल व 7033 ट्रीप से बसों का संचालन किया जा रहा है। सीएम रूपाणी ने बताया कि, लॉकडाउन के चौथे चरण में सुबह 8 से शाम 6 बजे तक बसों का संचालन होगा। अहमदाबाद को छोड़कर पूरे गुजरात में बसे चलेगी।हालांकि यात्रियों को कुछ नए नियमों का पालन करना पड़ेगा।

बकौल रुपाणी, सरकारी बसों से यात्रा करने का टिकट ऑनलाइन के साथ ही बस अड्डे व कंडक्टर के पास मिलेगा। यात्रियों को बस छूटने के 30 मिनट पहले ही बस अड्डे पर पहुंचना होगा। जहां यात्रियों का टेम्परेचर चेक किया जाएगा। साथ ही सेनेटाइजर से उनके हाथों को साफ किया जाएगा। बस या डिपो के कर्मचारियों की हेल्थ के लिए भी पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

बस में केपेसिटी के 60 फीसदी यात्री ही यात्रा कर सकेंगे। और बिना मास्क बस में सवारी की इजाजत नहीं दी जाएगी। साथ ही बस में चढ़ते व उतरते वक़्त सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना होगा। बस डीपो में पहुंचते ही दूसरी ट्रिप से पहले सेनीटाइज की जाएगी। प्रारंभिक तौर पे अभी अलग-अलग 5 झोंन की सेवा शुरू की गई है। अगर सब सही रहा तो आनेवाले समय में रुट बढ़ाए जाएंगे।

बतादे कि, मंगलवार से गुजरात के अहमदाबाद व सूरत के कंटेनमेंट जोन को छोड़कर पूरे राज्‍य में उद्योग, व्‍यापार, वाहन सेवा, ऑटो, पान मसाला व अन्‍य दुकानें भी शुरु की गई है। साथ ही गुजरात में अब एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए किसी तरह की मंजूरी या पास की जरूरत नहीं होगी।

बुधवार से शुरू किए गए झोन

1. उत्तर झोन – बनासकांठा, साबरकांठा, महेसाणा, पाटण, अरवल्ली और गांधीनगर

2. मध्य झोन – पंचमहाल, महिसागर, वडोदरा, दाहोद, आनंद व छोटाउदेपुर

3. साउथ झोन – सूरत, वलसाड, तापी, डांग, भरूच, नवसारी व नर्मदा

4. सौराष्ट्र झोन – राजकोट, मोरबी, जुनागढ, बोटाद, भावनगर, जामनगर, सुरेन्द्रनगर व गीर सोमनाथ

5. कच्छ झोन – भुज से उत्तर झोन और सौराष्ट्र के प्रमुख शहरों को जोड़ते सभी रुट

Related posts

મ્યાનમારથી 8 મહિનામાં 15 હજાર શરણાર્થી ભારત આવી ચૂક્યા છે

Rajkotlive News

અમદાવાદ વિશ્વનું સાતમું સૌથી સસ્તું શહેર જાહેર થયું, ઇઝરાયલનું તેલ અવીવ વિશ્વનું સૌથી મોંઘું શહેર, સીરિયાનું દમાસ્કસ સૌથી સસ્તું

Rajkotlive News

કોરોના મહામારી વચ્ચે નવા શૈક્ષણિક સત્રથી સ્વનિર્ભર શાળાની ફી વધારવા માંગણી.

Rajkotlive News