Breaking NewsGujarat

गुजरात में रोजगार मिलने पर 200 से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों ने केंसल करवाई टिकट

गुजरात में रोजगार मिलने पर 200 से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों ने केंसल करवाई टिकट

नवसारी : राज्य में चल रहे लॉकडाउन के कारण कई श्रमिक अपने वतन वापिस लौट रहे है। समय पर ट्रेनें और बसों की व्यवस्था नहीं होने पर रास्ते पे आ रहे है। इसी बीच नवसारी से अच्छी खबर आई। जिसमें राज्य में ही रोजगार मिलने के कारण यूपी व बिहार के 200 से ज्यादा श्रमिकों ने अपने वापिस लौटने के टिकट रद्द करवा दिए हैं।

दरअसल नवसारी अब ग्रीन जॉन की ओर आगे बढ़ रहा होने के कारण यहां उद्योग-धंधे शुरू किए गए हैं। और मजदूरों की आवश्यकता पड़ने लगी है। ऐसे में जो मजदूर अपने घर जाने का इरादा रख रहे थे, उन्हें काम मिल गया है। इसलिए मजदूरों ने अपने घर जाने का विचार त्याग दिया है।

बतादे कि, कोरोना के संक्रमण के चलते यहां से करीब 15 हजार मजदूर अपने घर चले गए हैं। कई लोग तो पैदल ही रवाना हुए हैं। जो रास्ते में काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैँ। इन हालत देखकर सचमुच रोना आता है। राज्यों में आपसी तालमेल के अभाव में ये मजदूर सीमा पर अटके पड़े हैं। जहां ये परिवार के साथ बहुत ही मुश्किलों से अपने दिन काट रहे है।

इधर बिजलपोर के रामनगर, शनेश्वरनगर और अन्य इलाकों के श्रमिकों ने इलाहाबाद, पटना, गोरखपुर, लखनऊ जाने के लिए ट्रेनों के टिकट बुक करवा लिए थे। लेकिन अब नवसारी में रोजगार मिलने के कारण उन्होंने अपनी टिकट कैंसल करवा दी है। इन्हें विश्वास है कि अब शहर एक बार फिर दौड़ने लगेगा।

Related posts

गुजरात के कैक्टस गार्डन में तितलियां उड़ाते पीएम मोदी…

Rajkotlive News

बजट: दूध, मांस और मछली समेत खराब होने वाली वस्तुओं के लिए ‘किसान रेल’ चलाएगी मोदी सरकार…

Rajkotlive News

कोरोना की महामारी के बीच लावारिस हिंदु मृतदेहों का मुस्लिम करते है अंतिम संस्कार

Rajkotlive News