Ahmedabad Breaking News Gujarat Politics

गुजरात सरकारी अस्पताल की लापरवाही, कैंसर का कागजों में लापता मरीज मुर्दाघर से मिला !

अहमदाबाद : शहर के सरकारी अस्पताल की गंभीर लापरवाही सामने आई है। जिसमें कागजों में लापता हुए कैंसर के मरीज का शव मुर्दाघर से मिलने पर कई सवाल उठने लगे है। मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि, 5 मई को भर्ती होने के बाद मरीज की स्थिति व पांच दिन पहले हुई उसकी मौत के बारे में सूचित नहीं किया गया था। उन्हें मरीज के बारे में तब पता चला जब उसका शव अस्पताल के मुर्दाघर में रखा मिला। इधर अस्पताल प्रशासन द्वारा कहा जा रहा है कि, परिजनों का संपर्क करने के कई प्रयास किए गए। लेकिन उनके नहीं मिलने के कारण शव मुर्दाघर में रखा गया था।

मृतक पोरबंदर का निवासी था। उसके बेटे ने आरोप लगाया है कि, अधिकारियों ने उसे चार मई को अपने पिता का कोरोना वायरस की जांच के लिए अस्पताल से जुड़े कोविड-19 केंद्र से संपर्क करने के लिए कहा। वहां पिता के सेम्पल लिए गए थे। बादमें 4 मई को ही अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया था। और पिता की जांच रिपोर्ट के बारेमें बादमें सूचित करने के लिए कहा गया था। लेकिन आठ दिनों तक मेरे फोन नंबर पर कोई कॉल नहीं आया।

उन्होंने कहा कि, इस दौरान वह रोज अस्पताल जाते थे। और हेल्प डेस्क पर अपना मोबाईल नंबर छोड़कर आए, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मरीजों के रजिस्टर में उनके पिता का कोई रिकॉर्ड नहीं था। आखिरकार कोंग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता होने के नाते उसने वरिष्ठ नेता मोढवाडिया से मदद के लिए संपर्क किया। इसके बाद 8 मई को ही पिता की मौत होने की जानकारी के साथ उनका शव मुर्दाघर से मिला।

कोंग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया ने कहा, ”मुझे बताया गया था कि कैंसर के मरीज को कोविड केन्द्र के वार्ड नंबर 3 में भर्ती कराया गया था और ओपीडी रिकॉर्ड के अनुसार आईसीयू में नहीं था। हालांकि उस वार्ड में मरीज नहीं मिला। सिविल अस्पताल में कोविड-19 मामलों के विशेष ड्यूटी अधिकारी एम. एम. प्रभाकर ने कहा कि, रोगी की मृत्यु 8 मई को हुई थी। जिसके चलते अधिकारियों ने मृतक के बेटे से संपर्क करने की कोशिश की थी लेकिन संपर्क नहीं हो पाया था।

Related posts

गुजरात : गैंगवोर में युवक को लाठी से पीटा, विरोधी गेंग ने तलवार के साथ बनाया टिकटोक वीडियो

Rajkotlive News

गुजरात सरकार के कैबिनेट मंत्री दंगा फैलाने में दोषी करार कोंग्रेस विधायको समेत 10 की करेंगे मदद

Rajkotlive News

अरबी समुद्र में स्टिम्बर से टक्कर के कारण डूबी नाव, सात मछुआरे लापता, परिजन व्याकुल, देखे वीडियो

Rajkotlive News