Ahmedabad Breaking News Gujarat

गुजरात सरकार का दावा- कोरोना वायरस को दूर भगा रहा आयुर्वेदिक काढ़ा, 6000 लोगों पर हुआ टेस्‍ट

गुजरात सरकार का दावा- कोरोना वायरस को दूर भगा रहा आयुर्वेदिक काढ़ा, 6000 लोगों पर हुआ टेस्‍ट

देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. गुरुवार शाम भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) के 52,952 मामले सामने आ चुके हैं. साथ ही 1783 लोगों की मौत इससे हो चुकी है. गुजरात (Gujarat) भी कोविड 19 संक्रमण से काफी प्रभावित है. राज्‍य में अब तक 396 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच गुजरात सरकार ने गुरुवार को बड़ा दावा किया है. सरकार की ओर से कहा गया है कि राज्‍य में लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचने में आयुर्वेदिक काढ़ा (Ayurvedic Kadha) काफी कारगर साबित हो रहा है. हालांकि इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल भी खड़े किए हैं.

गुजरात की प्रमुख सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) जयंती रवि ने गुरुवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इसमें उन्‍होंने जानकारी दी कि राज्‍य में 3585 लोगों को आयुर्वेदिक काढ़ा दिया गया. वहीं होम्‍योपैथी दवाएं भी 2625 लोगों को दी गईं. इन सभी में से सिर्फ 11 लोगों में कोविड 19 पॉजिटिव पाया गया. उनके साथ ऐसा इसलिए भी हुआ क्‍योंकि उन्‍होंने इसकी डोज पूरी नहीं की थी.

उनके अनुसार क्‍वारंटीन में रह रहे लोगों की इम्‍यूनिटी बढ़ाने के लिए यह कारगर तरीका है. उनके बयान को डीडी न्‍यूज गुजराती के ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया गया. इसमें लिखा गया, ‘गुजरात सरकार ने आयुष मंत्रालय के साथ अपनी सक्‍सेस स्‍टोरी साझा की है. इसमें क्‍वारंटीन में रहे रहे 6000 लोगों को आयुर्वेदिक काढ़ा से लाभ मिला. क्‍वारंटीन में रह रहे जिन लोगों ने तय डोज में काढ़ा पिया, उनकी कोरोना वायरस टेस्टिंग रिपोर्ट नेगेटिव आई.’

Related posts

वंदे भारत मिशन के तहत कुवैत-लंदन में फंसे 349 भारतीयों को लेकर दो फ़्लाइट अहमदाबाद पहुंचीं

Rajkotlive News

एंजेलिना जोली को कॉपी कर अपना चेहरा बिगाड़ने वाली ईरानी मॉडल कोरोना से संक्रमित, हालत गंभीर

Rajkotlive News

જામનગર શહેરની ટ્રાફિક સમસ્યા પર એક સાથે 6 પોઇન્ટનો ગ્રાઉન્ડ રિપોર્ટ; ટ્રાફિક, ટાઇમર અને ટેન્શન

Rajkotlive News