AhmedabadBreaking NewsGujarat

अमित शाह के निर्देश पर एम्स निदेशक डॉ. गुलेरिया और डॉ. सुरेजा पहुंचे गुजरात, दी एक्सपर्ट सलाह

अमित शाह के निर्देश पर एम्स निदेशक डॉ. गुलेरिया और डॉ. सुरेजा पहुंचे गुजरात, दी एक्सपर्ट सलाह

अहमदाबाद : गुजरात में कोरोना के बढ़ते कहर को लेकर सीएम रुपाणी ने गृहमंत्री अमित शाह से देश के तीन श्रेष्ठ डॉक्टर्स की मांग की थी। जिसके चलते शाह ने दिल्ली एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया और डॉ. मनीष सुरेजा को गुजरात जाने का निर्देश दिया। इस निर्देश पर दोनों शनिवार को अहमदाबाद पहुंचे। और स्थानीय डॉक्टर्स को कोरोना से निपटने के लिए एक्सपर्ट एडवाइस दी।


डॉ. गुलेरिया श्वसन रोग विशेषज्ञ हैं और डॉ. सुरेजा एम्स के मेडिसिन विभाग में हैं। दोनों ही शुक्रवार शाम को शाह से निर्देश मिलने के बाद एयरफोर्स के विशेष विमान से गुजरात रवाना हो गए थे। दोनों डॉक्टरों ने अहमदाबाद के सिविल अस्पताल और एसवीपी अस्पताल में डॉक्टरों से बात की और उन्हें वायरस के इलाज को लेकर गाइडेंस दिया।

डॉ. गुलेरिया ने कहा कि, लोगों में डर का माहौल है। उन्हें लगता है कि अस्पताल में जांच कराने में कुछ गलत हो जाएगा। सच ये है कि अगर किसी पॉजिटिव व्यक्ति ने अस्पताल आने में देर की तो मौतों का खतरा बढ़ जाएगा। महामारी से ज्यादा खतरा बुजुर्गों या उन लोगों को है जिन्हें पहले से बीमारियां हैं। साथ बुजुर्गों का खास ध्यान रखने की अपील की। और किसी भी बुजुर्ग में हल्के लक्षण भी नजर आएं तो तुरंत चैकअप करवाने की सलाह दी।

Related posts

प्राइवेट बस के ड्राइवर-क्लीनर ने चलती बस में युवति को बनाया हवस का शिकार, दोनों गिरफ्तार पोरबंदर : एमपी के खरगोन से पोरबंदर के बगवदर आने के लिए एक विवाहित युवति प्राइवेट बस में बैठी थी। छोटा उदेपुर के एक ढाबे के पास इसी बस के एक ड्राइवर और क्लीनर ने तीन बार महिला को हवस का शिकार बनाया। हालांकि महिला ने फोन कर पति को सूचना दे दी। जिसके चलते राणावाव पुलिस ने बस को राणाकंडोरणा के पास रोककर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। और बस समेत ही थाने लाकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद पार्सिंग की सोनल नामक प्राइवेट पैसेंजर बस एमपी के खरगोन से पोरबंदर के बगवदर जा रही थी। कुकेसी गांव से एक विवाहित युवति पोरबंदर की तरफ जाने के लिए बस में चढ़ी थी। बस के एक एक्स्ट्रा ड्राइवर नाना और क्लीनर कपिल ने युवति के साथ दुष्कर्म किया था। रात 10:15 बजे छोटाउदेपुर स्थित ढाबे पर बस रुकी थी। तभी ड्राइवर नाना ने युवति को हवस का शिकार बनाया। बादमें चलती बस के कैरियर पे लेकर क्लीनर ने भी युवति से ज्यादती की। इतना ही नही कुछ समय बाद ड्राइवर ने भी वहां आकर युवति से दोबारा दुष्कर्म किया। आरोपियों ने युवति का मोबाइल फोन भी छीन लिया था। हालांकि सुबह किसीको बताने पर जान से मारने की धमकी देकर मोबाइल वापिस किया। इस कारण पीड़िता ने पति को फोन कर सारी हकीकत बता दी। जिसके चलते उसके पति ने 100 नंबर पर फोन कर पुलिस के पास मदद की गुहार लगाई थी। मामले की सूचना मिलते ही राणावाव पुलिस सुबह 11:30 बजे राणाकंडोरणा पहुंची। और बस को रोककर पीड़िता को मुक्त करवाया। साथ ही बाकी पैसेंजर को दूसरे वाहनों में भेजकर आरोपियों को बस समेत गिरफ्तार कर लिया।

Rajkotlive News

દુનિયામાં કોરોના દર્દીઓ મળવાની ગતિમાં લગભગ 50% જેટલો ઘટાડો થયો છે

Rajkotlive News

લોકોમાં જોવા મળતું અનિવાર્ય મનોદબાણ વર્તન… સૌરાષ્ટ્ર યુનિવર્સિટીના મનોવિજ્ઞાન ભવનનો સર્વે.

Rajkotlive News