Ahmedabad Breaking News Gujarat

अमित शाह के निर्देश पर एम्स निदेशक डॉ. गुलेरिया और डॉ. सुरेजा पहुंचे गुजरात, दी एक्सपर्ट सलाह

अमित शाह के निर्देश पर एम्स निदेशक डॉ. गुलेरिया और डॉ. सुरेजा पहुंचे गुजरात, दी एक्सपर्ट सलाह

अहमदाबाद : गुजरात में कोरोना के बढ़ते कहर को लेकर सीएम रुपाणी ने गृहमंत्री अमित शाह से देश के तीन श्रेष्ठ डॉक्टर्स की मांग की थी। जिसके चलते शाह ने दिल्ली एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया और डॉ. मनीष सुरेजा को गुजरात जाने का निर्देश दिया। इस निर्देश पर दोनों शनिवार को अहमदाबाद पहुंचे। और स्थानीय डॉक्टर्स को कोरोना से निपटने के लिए एक्सपर्ट एडवाइस दी।


डॉ. गुलेरिया श्वसन रोग विशेषज्ञ हैं और डॉ. सुरेजा एम्स के मेडिसिन विभाग में हैं। दोनों ही शुक्रवार शाम को शाह से निर्देश मिलने के बाद एयरफोर्स के विशेष विमान से गुजरात रवाना हो गए थे। दोनों डॉक्टरों ने अहमदाबाद के सिविल अस्पताल और एसवीपी अस्पताल में डॉक्टरों से बात की और उन्हें वायरस के इलाज को लेकर गाइडेंस दिया।

डॉ. गुलेरिया ने कहा कि, लोगों में डर का माहौल है। उन्हें लगता है कि अस्पताल में जांच कराने में कुछ गलत हो जाएगा। सच ये है कि अगर किसी पॉजिटिव व्यक्ति ने अस्पताल आने में देर की तो मौतों का खतरा बढ़ जाएगा। महामारी से ज्यादा खतरा बुजुर्गों या उन लोगों को है जिन्हें पहले से बीमारियां हैं। साथ बुजुर्गों का खास ध्यान रखने की अपील की। और किसी भी बुजुर्ग में हल्के लक्षण भी नजर आएं तो तुरंत चैकअप करवाने की सलाह दी।

Related posts

गुजरात में पहलीबार सबसे छोटी उम्र की बच्ची का लिवर ट्रांसप्लांट, मां ने डोनेट किया लिवर का हिस्सा

Rajkotlive News

ભારતમાં કોરોના વાયરસના પોઝિટિવ કેસમાં સતત ઘટાડોઃ રિવકરી રેટ 90.34 ટકા થયો.

Rajkotlive News

*चीन ने कोर्ट से कोरोना वायरस पीड़ित 20 हजार मरीजों को मारने की मंजूरी मांगी?*

Rajkotlive News