Breaking News Gujarat India Politics

गुजरात में कोरोना वायरस के लिए कांग्रेस ने ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को ठहराया जिम्मेदार

गुजरात कांग्रेस ने राज्य में कोरोना वायरस के फैलने का जिम्मेदार ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम को ठहराया है। पार्टी ने कहा है कि वह इसके खिलाफ कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाएगी।
राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि उनकी पार्टी इस मामले में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के माध्यम से एक स्वतंत्र जांच चाहती है, और सरकार की आपराधिक लापरवाही के खिलाफ जल्द ही गुजरात उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी।


कांग्रेस के इस आरोप को भाजपा ने निराधार बताते हुए खारिज कर दिया है। भाजपा की तरफ से कहा गया है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) की तरफ से कोरोना वायरस को महामारी घोषित करने से पहले इस कार्यक्रम का आयोजन अच्छी तरह से किया गया था। पार्टी का कहना है कि इस कार्यक्रम के लगभग एक महीने बाद राज्य में पहला कोरोना वायरस का मामला सामने आया था।
24 फरवरी को, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अहमदाबाद में रोड शो में भाग लिया था, जिसमें हजारों लोगों ने भाग लिया।


रोड शो के बाद, दोनों नेताओं ने मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोगों की एक सभा को संबोधित किया, जो गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) की तरफ से चलाया जाता है।
3.75 लाख प्रवासी मजदूरों ने छोड़ा गुजरात


पिछले सप्ताह से लॉकडाउन की पाबंदियों में मिली कुछ रियायतों के बाद से अब तक करीब 3.75 लाख प्रवासी मजदूर गुजरात छोड़ चुके हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ये प्रवासी मजदूर ट्रेनों, बसों और अन्य वाहनों से अपने घरों के लिए रवाना हो चुके हैं।


अधिकारी ने बताया कि अभी 36 हजार और प्रवासी मजदूर सूरत, अहमदाबाद, राजकोट और वड़ोदरा समेत गुजरात के अन्य स्टेशनों से निकलेंगे। ये सभी मजदूर 30 ट्रेनों में उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा और झारखंड के लिए जाएंगे।

Related posts

અમદાવાદમાં ભગવાન જગન્નાથજીની રથયાત્રા પૂર્વે પકડાયાં દેશી બોમ્બ.

Rajkotlive News

*महाराष्ट्र: शिवसेना को कोसते हुए सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किया इस्तीफे का ऐलान*

Rajkotlive News

બ્લડ સુગર કંટ્રોલ કરવાથી લઈને કિડનીને સ્વસ્થ રાખવા માટે ખૂબ જ ઉપયોગી છે સીતાફળ સ્મુધી, આ રીતે તૈયાર કરો…..

Rajkotlive News