Breaking News Gujarat Politics Rajkot Saurashtra

गुजरात के राजकोट से 1200 श्रमिको को लेकर यूपी के लिए रवाना हुई

राजकोट : शहर में पिछले तीन दिनों से वतन लौटने के लिए श्रमिको द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रतिदिन हजारों श्रमिक कलेक्टर कचहरी पहुंचकर मदद के लिए गुहार लगा रहे है। इसी बीच आज सुबह 6 बजे 1200 श्रमिको को लेकर एक ट्रेन यूपी स्थित बलिया के लिए रवाना हुई है। रात को एक और ट्रेन मध्यप्रदेश जानेवाली है।

संवाददाता के मुताबिक, इस ट्रेन से 1200 श्रमिक रवाना हुए है। और सभी का मेडिकल चेकअप किया गया। ट्रेन के अंदर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया है। स्थानीय सेवाभावी संस्था कानूडा मित्र मंडल द्वारा तकरीबन 10 लाख रुपये खर्च कर ट्रेन से जानेवाले श्रमिकों के लिए टिकट, पानी, फूड पेकेट्स की व्यवस्था की गई। जिला प्रशासन और पुलिस की निगरानी में पूरा आयोजन किया गया।

कानूड़ा मित्र मंडल के मुखिया केतन भाई पटेल के मुताबिक, श्रमिको की टिकट के लिए 8.70 लाख का खर्च हुआ। इसके अलावा सेनेटाइजर, मास्क, पानी व फूड पैकेट्स में भी तकरीबन 2 लाख रुपये खर्च हुए। हालांकि श्रमिको को उसके परिवार से मिलाने का एक माध्यम बनने का आनंद उन्होंने व्यक्त किया। रेल्वे ने भी ट्रेन को रवाना करने के पहले दो बार सेनेटाइजेशन किया था। ट्रेन रवाना होने पर रेल्वे कर्मचारीयों ने हाथ हिलाकर श्रमिकों को विदाई दी थी।

हालांकि अभी भी श्रमिक राजकोट में फंसे है। आज तीसरे दिन भी कलेक्टर कचहरी में परमिशन के लिए इनकी भीड़ लगी थी। प्रशासन द्वारा मंजूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन और अंग्रेजीमें किए जाने के कारण श्रमिको में गुस्सा दिखाई दिया था। हालांकि कचहरी में मौजूद कर्मचारी व पुलिस द्वारा की गई मदद से उनका गुस्सा शांत हुआ। आज रात 10 से 12 बजे के बीच एमपी के लिए एक और ट्रेन रवाना करने की तैयारियां की जा चुकी है।

Related posts

સાઉથના સુપરસ્ટાર જુનિયર એનટીઆરનો જન્મદિવસ: લક્ઝુરિયસ લાઈફસ્ટાઈલ જીવે છે અભિનેતા.

Rajkotlive News

જામનગર શહેરની ટ્રાફિક સમસ્યા પર એક સાથે 6 પોઇન્ટનો ગ્રાઉન્ડ રિપોર્ટ; ટ્રાફિક, ટાઇમર અને ટેન્શન

Rajkotlive News

ऐसे लोगों की हौसला अफजाई के लिए पीएम ने उनके सम्मान में शाम 5 बजे घर के दरवाजे-खिड़कियों पर खड़े होकर ताली बजाने, थाली बजाने या घंटी बजाने का आग्रह किया. पीएम ने कहा कि लोग ऐसा करके इन लोगों को धन्यवाद कह सकते हैं. क्या होता है असली कर्फ्यू?

Rajkotlive News