Breaking News Gujarat Vadodara

गुजरात : कोरोना के संक्रमण को रोकने वडोदरा के रेलकर्मीयों ने बनाया रोबोकार्ट

वडोदरा : कोविड-19 अस्पतालों में कोरोना पॉजिटिव का इलाज करने वाले चिकित्सकों में हमेशा संक्रमण लगने का भय बना रहता है, ऐसे में अस्पतालों में कोरोना के संक्रमण को रोकने में रोबोट मददगार साबित होगा।

वडोदरा रेलवे अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. लेफ्टिनेंट कर्नल ब्रह्म प्रकाश, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ के कुमार, एवं वरिष्ठ नर्सिंग अधीक्षक जोनिल ने संयुक्त रूप से इस बारे में विचार करने के बाद रोबोट ब्रज इनोवेटर के मिथिलेश पटेल के साथ मिलकर रोबोकार्ट नाम का रोबोट बनाया है।

वडोदरा के प्रतापनगर स्थित मंडल रेलवे हॉस्पिटल में सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के साथ-साथ संक्रमित मरीजों की सेवा में रोबोकार्ट को लगाया गया है।
डिजाइनर ने 8 घंटे की मशक्कत के बाद इसे डिजाइन किया। वडोदरा रेलवे हॉस्पिटल की ओर से मरीजों को खाना परोसने व दवाइयां देने के लिए रोबोकार्ट का उपयोग किया जा रहा है।

वडोदरा मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों को खाना परोसने या फिर दवाइयां उपलब्ध कराना एक बड़ी चुनौती होती है। इस दौरान संक्रमण लगने का खतरा बना रहता है ऐसे में यह रोबोकार्ट चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ के लिए मददगार साबित होगा

Related posts

गुजरात में मुस्लिम परिवार का बेटा जन्म लेते ही पाकिस्तानी बन गया ! जानिए पूरा मामला

Rajkotlive News

गुजरात : सालों पहले होटल का नाम रखा था कोरोना, अब लोग ले रहे सेल्फी

Rajkotlive News


વાવાઝોડાને કારણે ગુજરાતમાં 45 લોકો મોતને ભેટ્યાઃ અમરેલી જિલ્લામાં 15ના મોત

Rajkotlive News

Leave a Comment