Ahmedabad Breaking News Gujarat Rajkot Surat Vadodara

गुजरात के चारों महानगरों में 3 मई तक नहीं खुलेंगी दुकानें, लोकडाउन की अवधि बढ़ने की संभावना

अहमदाबाद : केन्द्र सरकार द्वारा लोकडाउन में 25 अप्रैल से छूट देने का निर्णय लिया गया था। लेकिन बावजूद इसके राज्य सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में आगामी 3 मई तक सभी दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं लोकडाउन की अवधि बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। सीएम के सचिव अश्विनी कुमार के मुताबिक, स्थानीय व्यापारियों से मीटिंग के बाद चारों महानगरों के मनपा आयुक्त और जिला कलक्टरों ने संयुक्त रूप से यह निर्णय किया है।

बकौल अश्विनी कुमार, गुजरात के इन चारों शहरों में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। ऐसे समय में दुकानें खोलने से संक्रमण को रोकने में और परेशानी आ सकती है। इसी कारण स्थानीय प्रशासन द्वारा 3 मई तक दुकानें बंद रखने का फैसला लिया गया है। लेकिन पहले से खुली दूध, किराना, सब्जी और दवाई जैसी जीवन आवश्यक वस्तुओं की दुकानें आगे भी खुली रखी जाएगी।

बतादे कि, गृह मंत्रालय के आदेशों के तहत राज्य में भी व्यापार-उद्योग आरंभ करने की मंजूरी दी गई थी। जिसमें मॉल, मार्केट कॉम्प्लेक्स, हेयर कटिंग सैलून, ब्यूटी पार्लर, पान-सिगरेट की दुकान, टी स्टॉल, होटल व रेस्तरां के अलावा सारी दुकानें खोलने की छूट दे दी गई थी। लेकिन इन चार महानगरों में स्थिति को देखते हुए इस आदेश को वापिस ले लिया गया है। सूत्रों की माने तो राज्य सरकार लोकडाउन की अवधि 16 मई तक बढ़ाने का विचार भी कर रही है।

Related posts

ભરૂચમાં નર્મદા નદી પર 2 કિમી લાંબો એક્ટ્રાડોઝ કેબલ સ્પાન દેશનો સૌપ્રથમ 8 લેનનો બ્રિજ બનશે

Rajkotlive News

गुजरात : दिनदहाड़े चाकू-तलवार की नौंक पे व्यापारी का अपहरण, सीसीटीवी

Rajkotlive News

૧૧ મો ખેલ મહાકુંભ:૨૭ માર્ચે યોજાનાર ઝોનકક્ષા સમાપન સમારોહ..

Rajkotlive News

Leave a Comment