AhmedabadBreaking NewsGujaratRajkotSuratVadodara

गुजरात के चारों महानगरों में 3 मई तक नहीं खुलेंगी दुकानें, लोकडाउन की अवधि बढ़ने की संभावना

अहमदाबाद : केन्द्र सरकार द्वारा लोकडाउन में 25 अप्रैल से छूट देने का निर्णय लिया गया था। लेकिन बावजूद इसके राज्य सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में आगामी 3 मई तक सभी दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं लोकडाउन की अवधि बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। सीएम के सचिव अश्विनी कुमार के मुताबिक, स्थानीय व्यापारियों से मीटिंग के बाद चारों महानगरों के मनपा आयुक्त और जिला कलक्टरों ने संयुक्त रूप से यह निर्णय किया है।

बकौल अश्विनी कुमार, गुजरात के इन चारों शहरों में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। ऐसे समय में दुकानें खोलने से संक्रमण को रोकने में और परेशानी आ सकती है। इसी कारण स्थानीय प्रशासन द्वारा 3 मई तक दुकानें बंद रखने का फैसला लिया गया है। लेकिन पहले से खुली दूध, किराना, सब्जी और दवाई जैसी जीवन आवश्यक वस्तुओं की दुकानें आगे भी खुली रखी जाएगी।

बतादे कि, गृह मंत्रालय के आदेशों के तहत राज्य में भी व्यापार-उद्योग आरंभ करने की मंजूरी दी गई थी। जिसमें मॉल, मार्केट कॉम्प्लेक्स, हेयर कटिंग सैलून, ब्यूटी पार्लर, पान-सिगरेट की दुकान, टी स्टॉल, होटल व रेस्तरां के अलावा सारी दुकानें खोलने की छूट दे दी गई थी। लेकिन इन चार महानगरों में स्थिति को देखते हुए इस आदेश को वापिस ले लिया गया है। सूत्रों की माने तो राज्य सरकार लोकडाउन की अवधि 16 मई तक बढ़ाने का विचार भी कर रही है।

Related posts

गुजरात की इस शादी में हुई लाखो रुपयों की बारिश, दूल्हा हेलीकॉप्टर से ले गया दुल्हन

Rajkotlive News

कोंग्रेस के नेताओं को डिप्टी सीएम का करारा जवाब, कहा- में भाजपा में हूं और मरते दम तक रहूंगा

Rajkotlive News

પત્રકારત્વ ક્ષેત્રે અનોખુ વ્યક્તિત્વ. ટીવી મીડિયાના ડૉક્ટર “વિનોદ દક્ષિણી સર” વિશે ખાસ અહેવાલ. બે ગુજરાતી ન્યૂઝ ચેનલ શરૂ કરવાના અનુભવી.

Rajkotlive News

Leave a Comment