Breaking News Gujarat

गुजरात में कोरोना से मृत्यदर बढ़ने की वजह वायरस के L-स्ट्रेन : एक्सपर्ट्स

अहमदाबाद : गुजरात में कोरोना के कारण ज्यादा मृत्यु दर की वजह इस वायरस के L-टाइप स्ट्रेन को बताया जा रहा है। L आकार वाले वायरस की चीन के वुहान में भी बहुलता पाई गई थी. L-स्ट्रेन वाला वायरस S स्ट्रेन वाले वायरस से ज्यादा घातक होता है।गुजरात बायोटेक्नोलॉजी रिसर्च सेंटर के एक वैज्ञानिक ने भी राज्य में L स्ट्रेन वाले वायरस की पुष्टि की है।

गुजरात की आरोग्य सचिव जयंति रवि का कहना है कि गुजरात में जिन मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार कम हो रहा है या जिनकी मौत हो गई है, उनका रिर्चस किया गया है। इनमें L-स्ट्रेन वायरस पाए गए हैं, जो ज्यादा खतरनाक हैं। L-स्ट्रेन वाले वायरस के कारण ही चीन के वुहान में तबाही मची थी। माना जा रहा है कि अमेरिका में भी L-स्ट्रेन वायरस के ही ज्यादा केस हैं।

अमेरिका से गुजरात में कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है। ऐसे में राज्य में मृत्य दर ज्यादा होने के पीछे ये एक बड़ी वजह हो सकती है। वहीं, केरल में इसका S-टाइप स्ट्रेन मिल रहा है, जो L टाइप स्ट्रेन के सामने कमजोर है। दुनिया में जहां भी मौत की दर ज्यादा है, वहां वायरस का L-स्ट्रेन मिला है।

बतादें कि देश में कोरोना के महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा मामले गुजरात में है। यहां अब तक 3,301 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। और वायरस से मरनेवालों की संख्या 151 पहुंच गई है। इसमें सबसे ज्यादा अहमदाबाद से 104 है।

Related posts

સોશિયલ મીડિયા ટિપ્સ : જાણો કોણ કોણ જુએ છે તમારી ફેસબુક પ્રોફાઈલ.

Rajkotlive News

राज्यसभा चुनाव: गुजरात में शरद पवार के विधायक ने किया BJP को समर्थन देने का एलान

Rajkotlive News

IAFએ હમાસના મિલિટ્રી કમ્પાઉન્ડમાં બોમ્બ ફેંક્યા, બલૂન અટેકના જવાબમાં એક્શન

Rajkotlive News

Leave a Comment