Breaking News India Politics

पीएम केयर्स फंड को लेकर यशवंत सिन्हा बोले- अब भगवान ही मालिक है

भाजपा के पूर्व नेता व पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने पीएम केयर्स फंड को लेकर हैरानी जताते हुए कहा है कि अब भगवान ही मालिक है। बता दें कि खबरें हैं कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा गठित पीएम केयर्स फंड का ऑडिट कैग नहीं करेगी।

इसी को लेकर यशवंत सिन्हा ने एक ट्वीट किया है। वह लिखते हैं, ‘हैरान करने वाली न्यूज है कि कैग पीएम केयर्स फंड का ऑडिट नहीं करेगी। इसकी शुरुआत ही छिपे रूप में हुई थी। क्या यह भी इलेक्टोरल बॉन्ड के रास्ते जा रहा है? अब भगवान ही मालिक है। अब कुछ भी साफ नहीं रहा।’

दरअसल, पीएम केयर्स फंड को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मोदी कैबिनेट ने कोरोना संक्ररण के दौरान 8 मार्च को PM CARES ट्रस्ट का गठन किया था। बताया गया है कि पीएम केयर्स एक पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके अध्यक्ष और वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री ट्रस्टी हैं।

पीएम केयर्स फंड के गठन के साथ ही विपक्षी दलों ने इसको लेकर सवाल उठाने शुरू कर दिए थे। कांग्रेस का कहना था कि पीएम केयर्स फंड को प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष में ट्रांसफर किया जाना चाहिए। पारदर्शिता और भरोसे के लिए ऐसा करना जरूरी है। इसके साथ ही इसका सरकारी ऑडिट होना चाहिए।

पीएम केयर्स की खिलाफत करने वाले इतिहासकार रामचंद्र गुहा भी कह चुके हैं कि जब पहले से ही पीएम राष्ट्रीय आपदा कोष है तो फिर पीएम केयर्स फंड बनाने का क्या तुक है? वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट में लिखा था, ‘पीएम को एक नया चैरिटेबल कोष, जिसके नियम तक स्पष्ट नहीं हैं, बनाने की बजाय क्यों नहीं, PMNRF का ही नाम बदल कर पीएम केयर्स कर देना चाहिए था।’

बता दें कि पीएम केयर्स में करोड़ों का फंड जमा हो चुका है। इसके साथ ही सरकारी कर्मचारियों ने भी बड़े पैमाने पर इसमें दान दिया है, लेकिन इसकी पारदर्शिता को लेकर अभी भी सवाल बने हुए हैं। सवाल उठ रहे हैं।

Related posts

કોરોનાના દોઢ વર્ષ બાદ યાત્રી વધ્યા

Rajkotlive News

अजीब है ये रेलवे स्टेशन ! टिकट कटती है महाराष्ट्र से और ट्रेन पकड़ना पड़ती है गुजरात से….

Rajkotlive News

गुजरात के रिटायर्ड पुलिस कमिश्नर से चीटिंग, दर्ज हुई बैंक एकाउंट से रुपये निकाले जाने की शिकायत

Rajkotlive News

Leave a Comment