Ahmedabad Breaking News Gujarat

कोरोना केस की संख्यामें देशमें नंबर-1 की कगार पर पहुंची गुजरात सरकार, अब उठाया यह कदम

अहमदाबाद : कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या के मामले में गुजरात देश में दूसरे नंबर पर है। और अब नंबर-1 बनने की कगार तक पहुंचने के बाद सरकार की आंखे खुली है। हालांकि स्थिति को नियंत्रित करने के बजाय सरकार ने अब टेस्ट की संख्या कम करने का निर्णय लिया है। साथ ही 24 घंटे में दो बार के बजाय आज से एकबार ही आंकड़े दिए जाने की घोषणा की गई है।

गुजरात में पहले 4000 से ज्यादा टेस्ट किए जाते थे। इस कारण पॉजिटिव केस ज्यादा आने के कारण ही राज्य इस मामले में देश में दूसरे नंबर पर पहुंच गया। जिसके चलते अब 24 घंटे में सिर्फ 2000 टेस्ट किए जाने लगे। जिससे पॉजिटिव केस के आंकड़े को कम किया जा सके। पिछले दो दिनों से टेस्ट की संख्या घटने के कारण ही पॉजिटिव केस का आंकड़ा कम हुआ है। हालांकि अचानक घटाए गए टेस्ट पर सवाल उठने के कारण अब दिन में एक बार ही इन आंकड़ों की घोषणा करने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया गया है।

हालांकि इस संबंध में आरोग्य अग्र सचिव जयंती रवि ने कहा कि, टेस्ट कम करने की बात ग़लत है। हमारे पास उपलब्ध साधनों के हिसाब से दिन में तकरीबन तीन हजार टेस्ट किए जाएंगे। साथ ही संक्रमण रोकने के लिए हॉटस्पॉट क्षेत्रो में कर्फ्यू लगाया गया है। और तमाम जरूरी कदम राज्य सरकार उठा रही है। लोगों को हो रहे कन्फ्यूजन को ध्यान में रखते हुए ही दिनमें एकबार आंकड़े घोषित करने का निर्णय लिया गया है। आंकड़े छुपाने के लिए सरकार ऐसा कर रही है, यह कहना सरासर गलत होगा।

इसके अलावा जयंती रवि ने बताया कि, गांवों में बस रहे लोगों के लिए मोबाईल टेस्टिंग यूनिट कार्यरत किए गए है। जिससे उनको शहर आकर संक्रमण का भोग बनने से बचाया जा सकेगा। प्रत्येल तहसील में स्थित असताल में रहकर यह यूनिट गांव-गांव जाकर लोगों का टेस्ट करेगा। साथ ही आईसीएमआर की मंजूरी मिलते ही रेपिड टेस्ट भी शुरू किए जाएंगे। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए एरकंडिशन का उपयोग कम करने की सलाह उन्होंने दी है।

बतादे कि, पिछले 24 घंटे में राज्य में 229 पॉजिटिव केस सामने आए है। जिसमें अहमदाबाद में 128 और सूरत में 68 केस शामिल है। बुधवार को 40 मरीज स्वस्थ होने के कारण उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इसके साथ ही कुल स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 179 हुई है। तो एक ही दिन में 13 लोगो की मौत होने के बाद मृत्युआँक 103 पर पहुंच चुका है। ऐसे में अचानक लिए गए सरकार के इस निर्णय को लेकर लोगोंमे कई सवाल उठने लगे है।

Related posts

ब्लैक बिकिनी में सनी लियोनी ने शेयर किया अपना हॉट वीडियो

Rajkotlive News

” બેરોજગારીનો માર હવે તો સાંભળો સરકાર ! “

Rajkotlive News

ધર્માંતરણ અને ફન્ડિંગ કેસ

Rajkotlive News