Breaking NewsGujarat

गुजरात में लोकडाउन के बीच गुजरात में 27800 औद्योगिक इकाइयां शुरू, 1.80 लाख को रोजगार

गांधीनगर. गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन की स्थिति में सोमवार से औद्योगिक इकाइयां शुरु की गई हैं। इसके तहत राज्य के विभिन्न जिलों में 27,800 औद्योगिक इकाइयों को शुरू करने की अनुमति दी गई है। एक अनुमान के मुताबिक इनमें 1 लाख 80 हजार श्रमिक कामगारों को ऐसे उद्योगों में रोजगार प्राप्त हुआ है।

मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन की वर्तमान स्थिति में सोमवार से औद्योगिक इकाइयां शुरू करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से दी गई ढील और दिशानिर्देशों के बाद गुजरात में भी शहरों और नगरीय क्षेत्रों को छोड़कर बाहरी क्षेत्रों में औद्योगिक इकाइयों को शुरू करने की छूट दी है।

उन्होंने कहा कि राज्य के मार्केट यार्ड-कृषि उत्पाद बाजार समितियों (एपीएमसी) में गत 15 अप्रेल से किसानों के उत्पादों की बिक्री के लिए खरीद प्रक्रिया शुरू करने के मुख्यमंत्री के निर्णय के परिणामस्वरूप अब तक 120 मार्केट यार्ड में 1 लाख 34 हजार 750 क्विंटल अनाज की खरीद-बिक्री हुई है। इसमें 85,088 क्विंटल गेहूं, 37,442 क्विंटल अरंडी तथा 4,816 क्विंटल अन्य जिंस शामिल हैं

Related posts

સૌરાષ્ટ્રનો દરિયો તોફાની

Rajkotlive News

भारत के ‘आधिकारिक’ परमाणु ताकत बनने की राह में रोड़ा बना ‘दोस्‍त’ रूस

Rajkotlive News

राजकोट-अहमदाबाद के बीच 160 की स्पीड से दौड़ेगी सेमी हाई-स्पीड ट्रेन,11300 करोड़ का प्रोजेक्ट मंजूर

Rajkotlive News