AhmedabadBreaking NewsGujarat

झूम एप पर चल रही निरमा विश्वविद्यालय की क्लास हुई हैक, महिला आयोग ने डीजीपी को लिखी चिठ्ठी

अहमदाबाद : झूम एप पर निरमा विश्वविद्यालय की ऑनलाइन क्लास हैक हुई। किसी अनजान व्यक्ति ने यह युवतियों की क्लास हैक कर अश्लील हरकतें शुरु कर दी। मामले को लेकर विश्वविद्यालय के प्रशासन ने साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज की है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी मामले को लेकर पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा को चिट्ठी लिखी है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए सोमवार को गुजरात के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा को चिट्ठी लिखी। और मामले की जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस तरह की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए झूम वीडियो ऐप को महिलाओं के लिए असुरक्षित बताया। और कहा कि, गृह मंत्रालय की तरफ से 16 अप्रैल को एडवाइजरी जारी करने के बावजूद जो लोग अभी भी जूम ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें सावधान हो जाना चाहिए।

बतादे कि, झूम एप के माध्यम से हो रहे वीडियो चैट को गृहमंत्रालय ने भी असुरक्षित करार दिया है। हाल ही में जारी की गई एडवाइजरी में गृह मंत्रालय ने झूम ऐप सुरक्षित प्लेटफॉर्म नहीं होने की बात कही है। और कहा था कि, इस ऐप के माध्यम से हो रही बैठक के दौरान अनधिकृत रूप से किसी का प्रवेश हो सकता है। इसलिए यूजर्स और कंपनियां अपनी बैठक को फुलप्रूफ बनाएं ताकि सॉप्टवेयर में किसी तरह की सेंधमारी न हो सके।

Related posts

વડોદરાના યુવકની હત્યાનો ભેદ ઉકેલ્યો

Rajkotlive News

गुजरात : गाड़ी रोकने पर कोंग्रेसी विधायक ने TRB जवान को दी गालियां, डीजीपी ने दिया यह आदेश

Rajkotlive News

गुजरात: सबसे कम उम्र के नवजात जुड़वा भाई-बहन कोरोना की चपेट में

Rajkotlive News