Ahmedabad Breaking News Gujarat

गुजरात में कोरोना के लक्षण नहीं होने के बावजूद 80 प्रतिशत मरीज का रिपोर्ट, केंद्र से दौड़ी टीम

अहमदाबाद : देशभर में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। इसी के साथ गुजरात में भी यह आंकड़ा तेजी से बढ़ने लगी है। लेकिन राज्य में एक नई चुनौती भी सामने आई है। जिसमें कोरोना के लक्षण नहीं होने के बावजूद 80 प्रतिशत मरीजो की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण राज्य सरकार चिंतित हो गई है। और इसी मामले को लेकर केंद्र सरकार की टीम जांच के लिए गुजरात पहुंची है।

स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने कोरोना अपडेट बताते हुए जानकारी दी कि राज्य में अब टेस्टिंग अधिक होने लगी है। इसमें कोरोना की रिपोर्ट तो पॉजीटिव आती है, पर मरीज में कोरोना के लक्षण दिखाई नहीं देते। उन्होंने भय व्यक्त किया कि कोरोना पॉजीटिव मरीज की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद वह स्वस्थ हो जाता है, पर उसके फिर से बीमार पड़ने की संभावना बढ़ने लगी है। जिसके चलते केन्द्र सरकार से मदद मांगी गई है।

जयंती रवि ने बताया कि गुजरात में कोरोना इस समय दूसरे स्टेज पर है। इधर राज्य में टेस्टिंग प्रक्रिया और तेज की गई। इस कारण गुजरात में मरीजों की संख्या काफी से बढ़ने लगी है। राज्य में रेपिड टेस्ट किट भी आ चुकी है। जिससे अब लेब टेस्टिंग के साथ ही रेपिड टेस्ट भी किया जाएगा। जहां पॉजिटिव मरीज ज्यादा है, वहां रेपिड टेस्ट कीट के कारण बड़ा लाभ होने का दावा भी उन्होंने किया है।

हालांकि रेपिड टेस्ट में पॉजिटिव आनेवाले मरीजों का फिर से लेब टेस्ट भी किया जाएगा। जिससे किसी भी प्रकार की ग़लती होने की संभावना नहीं रहेगी। रेपिड टेस्ट किट की विश्वसनीयता पर उन्होंने खुलासा किया कि इस टेस्ट किट की विश्वसनीयता के मामले पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Related posts

રાશિફળ : 08/10/2021

Rajkotlive News

જાણો તરબૂચ, કેરી જેવા ફળોને ફ્રીજમાં રાખવાથી શું થાય છે ? તેમજ ફળો અને શાકભાજી ફ્રીજમા સાથે રાખવાથી શું થાય?

Rajkotlive News

ભારતમાં ફેસબુક બની ચૂકી છે ‘ફેકબુક’, કંપનીના આંતરિક રિપોર્ટમાં જ પર્દાફાશ

Rajkotlive News