Ahmedabad Breaking News Gujarat

कोरोना से लडऩे गुजरात के 99 वर्ष के पूर्व विधायक ने दिया 51 हजार का दान, पीएम मोदी ने किया फोन

अहमदाबाद : कोरोना से लडऩे के लिए हरकोई अपना योगदान दे रहा है। ऐसे में गुजरात के 99 वर्ष के पूर्व विधायक रत्नाभाई मनजीभाई ठुमर ने भी मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 हजार रुपए का दान दिया। उनके इस कार्य से प्रभावित होकर खुद पीएम नरेन्द्र मोदी ने उन्हें फोन किया। और उनकी प्रशंसा करते हुए उनके स्वास्थ्य की पूछताछ भी की।

99 वर्षीय रत्नाभाई खुद चलकर जूनागढ़ कलक्टर कचहरी पहुंचे। और अपनी जीवन भर की बचत को कोरोना से लडऩे के लिए राज्य सरकार को दान में दे दी। रत्नाभाई वर्ष 1975-1980 के दौरान मेंदरडा- मालिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे। अत्यंत सादगीपूर्ण जिंदगी जीनेवाले इस विधायक ने कभी इसका वेतन तक नहीं लिया है। और विधायक होने के बावजूद वह सरकारी बस में सामान्य यात्री के रूप में यात्रा किया करते थे।

इतना ही नहीं जब भारत में अनाज की तंगी थी तब तत्कालीन पीएम लालबहादुर शास्त्री ने देशवासियों को सप्ताह में एक दिन एक समय का भोजन छोडऩे की अपील की थी। उस वक्त उन्होंने प्रत्येक सोमवार एक वक्त का भोजन छोड़ दिया था। यह नियम अब तक बदस्तूर जारी है। 51 हजार का चेक देते हुए उन्होंने एडिशनल कलक्टर से कहा कि, वृद्ध होने के कारण वह शारीरिक रुपसे मदद नहीं कर सकते है। लेकिन अपनी थोड़ी सी बचत देश के लिए अर्पित कर रहे हैं।

Related posts

તારમીના સ્વાતંત્ર સેનાનીનું 108 વર્ષની જૈફ વયે નિધન, ગાંધીજી સાથે અમદાવાદની સાબરમતી જેલમાં જેલવાસ પણ કાપ્યો હતો

Rajkotlive News

गुजरात : कच्छ के मांडवी में 2 घंटे में 4 इंच बारिश से जलभराव, कारे डूबने के साथ घरों में घुसा पानी

Rajkotlive News

અફઘાનિસ્તાનમાં ફેરફારો શરુ

Rajkotlive News