Breaking News India

दिल्ली को लोकडाउन में छूट नहीं, कुछ पॉजिटिव केस में कोरोना के लक्षण नहीं दिख रहे: केजरीवाल

दिल्लीवासियों को 20 अप्रैल से लॉकडाउन (Lockdown) की शर्तों में छूट नहीं मिलेगी. कल से दिल्ली में लॉकडाउन की शर्तों में ढिलाई देने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि फिलहाल हमें थोड़ा संयम बरतने की जरूरत है. दिल्ली देश की राजधानी है और यहां काफी ज्यादा कोरोना के केसेज हैं. दिल्ली में लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं. अगर लॉकडाउन में ढिलाई दी गई तो स्थिति और भी भयावह हो सकती है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने फिलहाल लॉकडाउन में राहत नहीं देने का फैसला लिया है. इससे लोगों को परेशानी होगी लेकिन कोरोना से बचने का यही एक कारगर उपाय है. सीएम ने कहा कि एक हफ्ते के बाद एक्सपर्ट्स की राय लेने के बाद हम लॉकडाउन की शर्तों में ढिलाई देने पर विचार कर सकते हैं लेकिन फिलहाल के लिए यह संभव नहीं कि लॉकडाउन में छूट दी जाए.

उन्होंने कहा कि दिल्ली के सभी जिले हॉट स्पॉट घोषित हैं. पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में शनिवार को 736 केस की टेस्ट की रिपोर्ट आई उनमें से 186 मरीज पॉसिटिव निकले हैं. इन सभी को पता ही नहीं था की उन्हें कोरोना है. वो इसे लेकर घूम रहे थे. उन्होंने कहा कि मैंने आज आदेश दिए हैं कि जो फूड सेंटर में आते हैं उनकी रैपिड टेस्ट कारए जाएं और सभी खाना बांटने वालों के रैपिड टेस्ट हों. आज की डेट में सत्तर कंटेटमेंट जोन बन गए हैं. जहां पर लोगों ने लॉकडाउन का पालन किया वहां कोरोना के मामले नहीं आए हैं।

Related posts

सौराष्ट्र में वर-वधु ने फेरे से पहले दिया वोट, सेलिब्रिटी, दिव्यांग और शतायु मतदारों ने मनाया लोकशाही का पर्व

Rajkotlive News

બલક્સ ગ્રામ પંચાયત 45માં વર્ષે પણ સમરસ થવા ભણી

Rajkotlive News

કોમેડિયન ભારતી સિંહે 15 કિલો વજન ઉતાર્યું, કેવી રીતે 91થી 76 કિલોની થઈ?

Rajkotlive News