Breaking News World

अमेरिका में कोरोना लॉकडाउन का विरोध, हथियार लेकर सड़कों पर उतरे लोग

वॉशिंगटनः अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 31,905 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 3857 लोगों की मौत हुई है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में मृतकों की संख्या बढ़कर 36,997 हो गई है तथा कुल 7,01475 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। कोरोना के कहर के चलते अमेरिका के कई राज्यों में लॉकडाऊन चल रहा है। लॉकडाउन (प्रतिबंधों) के खिलाफ अमेरिका के तीन राज्यों में जनता सड़कों पर उतर आई और विरोध-प्रदर्शन किया है। लोगों द्वारा प्रतिबंधों को खत्म करने की मांग की जा रही है।

सबसे बड़ा प्रदर्शन मिशिगन में नजर आया, जहां लॉकडाउन के विरोध में सड़क पर करीब 3000 लोगों ने जमकर हंगामा किया । इस दौरान कुछ लोगों के पास तो हथियार भी थे। इस बीच, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से प्रभावित देश की अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने की नई चरणबद्ध योजना बृहस्पतिवार (16 अप्रैल) को पेश करते हुए गवर्नरों को अपने-अपने राज्यों में पाबंदियों को हटाने पर फैसला लेने की अनुमति दी है। ट्रंप ने कहा कि उनका प्रशासन नए संघीय दिशा निर्देश जारी कर रहा है जिससे गवर्नर अपने-अपने राज्यों को फिर से खोलने पर चरणबद्ध तरीके से फैसला ले सकेंगे।

उन्होंने कहा कि आर्थिक दबाव के बीच लंबे समय तक लॉकडाउन से जन स्वास्थ्य पर बहुत गहरा असर पड़ेगा। लॉकडाउन प्रतिबंधों पर शुक्रवार देर रात मिशिगन, मिनेसोटा और वर्जीनिया को लेकर ट्रंप द्वारा किए गए ट्वीट की इन तीनों राज्यों के गवर्नर ने कड़ी निन्दा की है। इन्हीं में से एक वर्जीनिया के गवर्नर राल्फ नोर्थम ने कहा, “मेरे पास इतना समय नहीं है कि मैं खुद को ट्विटर की लड़ाई में शामिल करूं।” बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन 11 मार्च को कोरोना को महामारी घोषित कर चुका है। विश्वभर के आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से 22 लाख से अधिक लोग

Related posts

भारत लॉकडाउन: अगले 21 दिनों में क्या-क्या चीज़ें खुली रहेंगी और क्या रहेगा बंद?

Rajkotlive News

बिना मास्क केबिनेट में पहुंचकर मंत्री ईश्वर पटेल ने तोड़ा नियम, विवाद होने पर जुर्माना भर मांगी माफी

Rajkotlive News

गुजरात में गैंगवोर : देर रात धड़ाधड़ 6 राउंड फायरिंग से सूरत में फैली सनसनी

Rajkotlive News