Breaking NewsGujaratVadodara

13 वर्षीय किशोरी की कोरोना से मौत, मृतदेह छूने कोई तैयार नहीं होने के पर 22घंटे बाद अंतिमसंस्कार..

 

वडोदरा : शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में कल 13 वर्षीय किशोरी का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तकरीबन 5 बजे उसकी मौत हुई थी। हालांकि सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक कोरोना से मौत में तुरंत ही सावधानी से अंतिमविधि होनी चाहिए। लेकिन इस मासुम के मृतदेह को छूने कोई तैयार नहीं होने के कारण आज दोपहर 3 बजे यानी कि, 22 घंटे बाद उसका अंतिमसंस्कार किया गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रतापनगर निवासी 13 साल की किशोरी की कल दोपहर कोरोना की वजह से मौत हुई। हालांकि उसके मृतदेह को छूने कोई तैयार नहीं हुआ। कॉर्पोरेशन द्वारा भी मृतदेह को श्मशान ले जाने की कोई व्यवस्था नहीं हुई। ना ही कोई कर्मचारी इस काम के लिए आगे आए। इसी कारण सुबह तक मासुम का मृतदेह अस्पताल के कोल्डरुममें पड़ा रहा। इतना ही नहीं वाहन एवं लोग मिलने के बाद पुलिस और अस्पताल की कार्रवाईमें जरूरत से काफी ज्यादा समय बर्बाद हुआ।

सुबह मृतदेह ले जाने के लिए परिजनों और कॉर्पोरेशन के कर्मचारियों में विवाद हुआ। आखिरकार दोपहर को फायर विभाग की एम्ब्युलेंस का ड्राइवर और एटेंडेन्ट मृतदेह को श्मशान ले गए। वहां काम करनेवाले लोगों का भी मृतदेह ले जाने को लेकर एम्ब्युलेंस कर्मचारियों से विवाद हुआ। हालांकि बादमें एम्ब्युलेंस और श्मशान के दो-दो कर्मीयो द्वारा मृतदेह को चिता तक पहुंचाया गया। और करीब 22 घंटे बाद मासुम के अंतिमसंस्कार किए गए।

मृतक के चाचा ने बताया कि, अंतिमविधि में देरी होने का कारण प्रशासन की लापरवाही ही है। क्योंकि अस्पताल में कोई मासुम के मृतदेह को छूने तैयार नहीं था। श्मशान जाने के लिए कोई वाहन भी तंत्र नहीं ला सका। और जब यह सब उपलब्ध हुआ तो कागजी कार्रवाई में भी कई घंटे बर्बाद किए गए थे। बहरहाल मृतक के माता-पिता समेत परिजन क्वोरंटाईन होने के कारण आखिरी समय मासुम का चहेरा तक नहीं देख सके थे।

Related posts

एस्टेट ब्रोकर को हनीट्रैप में फंसाकर 10 लाख मांगती युवति समेत 6 गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Rajkotlive News

गुजरात में निर्भया कांड, विवाहिता से दुष्कर्म के साथ गुप्तांग पर जलती सिगारेट व चप्पलों से दिए घाव

Rajkotlive News

कोरोना वायरस का पहला टीका हुआ फेल, ‘गलती’ से जारी रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Rajkotlive News