AhmedabadBreaking NewsGujaratPolitics

गुजरात में 15 से 21 अप्रैल तक इन क्षेत्रों में कर्फ्यू घोषित

 

अहमदाबाद : गुजरात में अब तक सामने आए कोरोना संक्रमण के आधे से अधिक मामले अहमदाबाद के हैं। मुख्यमंत्री रुपाणी ने कोर कमेटी से चर्चा के बाद शहर के कोट विस्तार व दाणीलीमणा में कफ़र्यू का ऐलान किया है। इन क्षेत्रों में बुधवार सुबह छह बजे से 21 अप्रेल को सुबह छह बजे तक कफ़र्यू रहेगा। सीएम
विजय रूपाणी ने मंगलवार शाम इसकी घोषणा की है।

कोरोना को लेकर हालात पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री विजय रुपाणी व उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने कोर कमेटी के साथ बैठक की। इसमें अधिक संक्रमित इलाके अहमदाबाद के दाणीलीमडा तथा कोट विस्तार के शाहपुर, कालुपुर, कारंज, खाडिया, गायकवाड हवेली, दरियापुर इलाके में 15 से 21 अप्रेल तक के लिए कफ़र्यू लागू करने का फैसला किया गया

दाणीलीमडा तथा कोट विसतार में इस दौरान कोरोना संक्रमण को काबू में लेने का प्रयास किया जाएगा। गौरतलब है कि तब्लीगी जमात के करीब सवा सौ तथा शूरा जमात के 1100 के करीब लोगों के गुजरात में आने के बाद अहमदाबाद व वडोदरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढने लगी। अहमदाबाद, सूरत, राजकोट में स्थानीय प्रशासन ने मास्क पहनना अनिवार्य किया है, ऐसा नहीं करने पर एक से 5 हजार के जुर्माने व जेल की सजा का भी प्रावधान किया है।

गुजरात के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने बताया कि अहमदाबाद में बुधवार सुबह 6 बजे से कफ़र्यू लागू हो जाएगा, इस दौरान महिलाओं को दोपहर 1 से 4 बजे तक दूध, सब्जी, दवा व अन्य जरुरी चीजों के लिए 3 घंटे की छूट दी जाएगी। कफ़र्यू की घोषणा से पहले शहर में आरएएफ तथा सूरत में सीआईएसएफ व पुलिस ने फ़्लैग मार्च किया था।

शहर पुलिस आयुक्त आशिष भाटिया ने कफ्र्यू के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अहमदाबाद में शाहपुर, कारंज, कालूपुर, खाडिया, गायकवाड हवेली, थाना दरियापुर, दाणीलीमडा क्षेत्रों में कफ्र्यू प्रभावी रहेगा। इस दौरान 2 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी कफ्र्यू के आदेशों का पालन कराएंगे। इसके तहत 374 नाकाबंदी प्वाइंट, 159 पीसीआर व मोबाइल वैन, 49 होम क्वारन्टाइन स्टाफ, 46 मोटरसाइकिल पर पेट्रोलिंग, 22 पीएसआई क्वारन्टाइन बंदोबस्त, 323 हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल, 546 होम गार्ड जवान, 380 एसआरपी जवान, 200 अद्र्धसैनिक बल जवान, 69 सिविल डिफेंस बंदोबस्त में रहेंगे।

Related posts

આજે પંચાયતી રાજ દિવસ : આવો જાણીએ ત્રી- સ્તરીય માળખા વિશે.

Rajkotlive News

गुजरात में पहलीबार आईएएस कोरोना की चपेट में, स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि के सहायक की रिपोर्ट पॉजीटिव

Rajkotlive News

मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट गिफ्ट सिटी में बनेगा बुलियन एक्सचेंज, धोलावीरा और बुलेट ट्रेन के लिए पैकेज

Rajkotlive News