Breaking NewsIndiaUncategorizedWorld

13 अप्रैल को लॉकडाउन 2 का ऐलान कर सकते हैं पीएम मोदी, जनता को मिल सकती थोड़ी राहत

माना जा रहा है कि पीएम मोदी सोमवार को यानी 13 अप्रैल को लॉकडाउन-2 का ऐलान कर सकते हैं। साथ ही वे जनता को भी संबोधित कर सकते हैं। लेकिन इस बार लॉकडाउन में कृषि, मेडिकल, शिक्षा, मत्स्य पालन, कपड़ा समेत कुछ क्षेत्रों में राहत का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि, इस बार भी पीएम मोदी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर विशेष ध्यान देने की अपील कर सकते हैं।

14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म हो रहा है। लॉकडाउन को लेकर राज्यों का सुझाव लेने के लिए पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की थी। इस दौरान सभी मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पीएम 13 अप्रैल को जनता को संबोधित करते हुए लॉकडाउन के दूसरे चरण का ऐलान कर सकते हैं। साथ ही जनता को कुछ सुझाव भी दे सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, टेक्सटाइल क्षेत्र से जुड़ीं कई कंपनियां मास्क और कुछ जरूरी सामान बनाने में आगे आई हैं। लेकिन इन कंपनियों को कच्चे माल की दिक्कत हो रही है। वहीं, वेंटिलेटर बनाने के लिए भी कंपनियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा रहा है।

अब माना जा रहा है कि केंद्र सरकार कुछ शर्तों के साथ इन कंपनियों को लॉकडाउन में छूट दे सकती है। वहीं, दक्षिण के राज्यों में मत्स्य पालन जीविका का अहम हिस्सा है। ऐसे में केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, आंध्र प्रदेश और गोवा के तटीय क्षेत्रों में इसके लिए कुछ छूट दे सकती है।

Related posts

ગણેશજી માણસના શરીરમાં રહેલાં સાત ચક્રમાંથી પહેલાં ચક્ર મૂળાધારના દેવતા છે, કુંડલિની જાગરણ ગણપતિની આરાધનાથી જ શક્ય બને છે

Rajkotlive News

गुजरात : थर्मल गन से चेकिंग के बाद हाथों को किया सेनेटाइज, फिर ऐसे मनाया ईद का त्योंहार

Rajkotlive News

રાજકોટમાં મકાન નથી પડ્યા ને તેમના નામે 40 ફ્લેટ લઈ ‘મામા’ જેવા અસામાજિકોએ ભાડે આપી દીધા

Rajkotlive News

Leave a Comment