Breaking News Gujarat Rajkot Saurashtra

गुजरात के राजकोट का हॉटस्पॉट ‘जंगलेश्वर’ कलस्टर क्वोरंटाईन, देखे आकाशी नजारा

राजकोट : शहर के कोरोनाग्रस्त जंगलेश्वर इलाके को हॉटस्पॉट मानकर पूरे इलाके को कलस्टर क्वोरंटाईन कर दिया गया है। इसी इलाके से राजकोट शहर और गुजरात में कोरोना का सबसे पहला मामला सामने आया था। इसी इलाके से एक और मरीज को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। अब इस इलाके के हजारों परिवारों को कलस्टर क्वारन्टाइन कर दिया गया है।

महानगरपालिका आयुक्त उदित अग्रवाल ने बताया कि राजकोट में सबसे पहले जंगलेश्वर इलाके में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया था। तभी से प्रशासन की इस इलाके पर नजर थी। इसके बाद गत मंगलवार को एक और पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इसे इलाके को हॉट स्पाटॅ मानते हुए इसे क्वारन्टाइन करने का निर्णय लिया गया। और अभीतक जंगलेश्वर से 7 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है।

घर-घर कोरोना के शंकास्पद मरीजों की खोजबीन, सर्वे

इस पूरे इलाके को क्वारन्टाइन करने के बाद कोरोना के शंकास्पद मरीजों की खोजबीन आरंभ कर दी गई। पूरे दिन में जहां 100 लोगों की जांच की गई। इस इलाके में ज्यादा से ज्यादा शंकास्पद लोगों की जांच पर फोकस किया गया है। कोई भी इस इलाके में अपने घर से नहीं निकलने को लेकर चारों तरफ से पतरे लगाकर इसे सील कर दिया गया है। इस इलाके में नियंत्रण के लिए 27 से ज्यादा पुलिस का काफिला तैनात किया गया है।

Related posts

मध्यप्रदेश के बाद गुजरात में भी कांग्रेस को झटका, 4 विधायकों ने सौंपा इस्तीफा, 15 को जयपुर भेजा गया

Rajkotlive News

गुजरात : वडोदरा में कोरोना का इलाज करनेवाला डोक्टर भी आया वायरस की चपेट में

Rajkotlive News

गुजरात के पांच जिले रेड जोन में व 14 जिले ग्रीन जोन में

Rajkotlive News

Leave a Comment