Breaking NewsGujaratRajkotSaurashtra

पहलीबार सामने आया ट्रेन के कोच को आइसोलेशन वोर्ड बनाने का वीडियो, राजकोट में 20 कोच तैयार

https://youtu.be/-OaIMYsA_Go
राजकोट : कोरोना (कोविड-19) के खतरे से निपटने की तैयारी के मद्देनजर रेलवे ने पीड़ितों के इलाज के लिए ट्रेन के कोचों को आइसोलेशन वार्ड में परिवर्तित करने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में पश्चिम रेलवे के राजकोट मंडल ने 20 साल से अधिक पुराने नॉन एसी कोच को आइसोलेशन वार्ड में बदलने की तैयारी शुरू कर दी है।

राजकोट मंडल में ट्रेनों के 20 नॉन एसी डिब्बों को आइसोलेशन वार्ड में बदलने का कार्य ओखा, हापा और राजकोट के कोचिंग डिपो में यांत्रिक विभाग द्वारा शुरू कर दिया गया है। इसके लिए मिडल बर्थ को निकालकर कोच के हर कंपार्ट्मेंट को अस्पताल के प्राइवेट रूम की तरह बनाया जाएगा। डॉक्टर के दिशा निर्देशों अनुसार कोच में जरूरी बदलाव किए जा रहे हैं। इसमें चिकित्सा के उपकरण लगाए जाएंगे।

कोच के एक टॉइलेट को बाथरूम में परिवर्तित किया जाएगा। बाथरूम के अंदर बाल्टी, मग और पटिये रखे जाएंगे। खिड़कियों में मच्छर से बचाव के लिए मच्छरदानी लगायी जाएगी। और संक्रमण रोकने के लिए प्लास्टिक के पर्दे लगेंगे। प्रत्येक कोच में 6 से 7 मरीज़ों का इलाज हो सकेगा। राजकोट मंडल में कोच को आइसोलेशन वार्ड में बदलने के कार्य प्रगति पर है तथा रेल कर्मियों द्वारा इस कार्य को शीघ्र ही पूरा करने के भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं।

Related posts

માત્ર રો-મટિરિયલ નાંખો એટલે આ મશીન 120 પ્રકારની વાનગી તૈયાર કરી આપશે

Rajkotlive News

કોરોનાનો વિશ્વમાં કહેર વધ્યો

Rajkotlive News

गुजरात में भी तब्लीगी जमातियों का असर, 200 से ज्यादा का मेडिकल चेकअप

Rajkotlive News

Leave a Comment