Breaking News Gujarat

गुजरात में कोरोना का सबसे बड़ा कारण है लोकल ट्रान्समिशन, 176 में  यही है संक्रमण का कारण.. exclusive story…

गुजरात में कोरोना का सबसे बड़ा कारण है लोकल ट्रान्समिशन, 176 में  यही है संक्रमण का कारण

अहमदाबाद : गुजरात में इन दिनों कोरोना वायरस की वृद्धि तेजी से हो रही है। इसका सबसे बड़ा कारण ही लोकल ट्रान्समिशन है। अब तक राज्य में 241 मरीजों में से 176 से ज्यादा मरीज लोकल ट्रान्समिशन के हैं।
राज्य में लोकल ट्रान्समिशन चिन्ता का विषय बन गया है। पिछले दो दिनो में सामने आए सभी 69 मरीजों में संक्रमण का माध्यम लोकल ट्रान्समिशन माना जा रहा है।

इसके अलावा सिर्फ 33 मरीजों में संक्रमण फैलने का कारण विदेश यात्रा तो 32 में अन्तरराज्यीय यात्रा की वजह माना जा रहा है। अब तक राज्य में इस वायरस के कारण जिन 17 लोगों की मौत हुई है उनमें से भी सात से ज्यादा मरीजों में संक्रमण लोकल ट्रान्समिशन से फैला है। अन्य तीन विदेश और दो अन्तरराज्यीय यात्रा के हैं। अहमदाबाद में भी अब तक के पॉजिटिव मरीजों में से 36 में यह वायरस लोकल ट्रान्समिशन से फैला है।

 

प्रदेश में अब तक 241 मरीजों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। जो विविध अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें से भी चार की हालत गंभीर होने पर उन्हें वेंटीलेटर के माध्यम से उपचार दिया जा रहा है जबकि बाकी मरीज स्टेबल हैं। अब तक 17 मरीजों की मौत हो गई तो 26 से ज्यादा को छुट्टी दी जा चुकी है।

कोरोना वायरस की शंका पर राज्य में अब तक 3060 टेस्ट किए जा चुके हैं। इनमें से 2800 से ज्यादा की रिपोर्ट नेगेटिव तो 241 की पॉजिटिव आई है। आज सुबह पूरे हुए 24 घंटों के दौरान ही 249 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए इनमें 81 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रदेश में क्वारेंटाइन मरीजों की संख्या 19 हजार से ज्यादा है। इनमें से सबसे अधिक 16842 मरीज होम क्वारेंटाइन हैं। जबकि सरकारी सुविधाओं में 935 और निजी सुविधाओं में 218 क्वारेंटाइन के तहत हैं। अब तक 418 मरीजों के खिलाफ उल्लंघन की शिकायत भी दर्ज करवाई जा चुकी है।

Related posts

भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखकर नमकीन फेक्ट्री के पार्टनर ने की खुदकुशी, सालभर पहले हुई थी शादी

Rajkotlive News

દુનિયાના સૌથી મોટા અને મહત્વના એવોર્ડની જાહેરાત, જાણો કોણ કોણ છવાયું એવાર્ડ નાઈટમાં

Rajkotlive News

चीन बॉर्डर पर हवाई पट्टी बना रहा है भारत, लद्दाख के पास तैनात की गई बोफोर्स

Rajkotlive News