Breaking NewsGujarat

गुजरात में कोरोना फैलने के पीछे तबलीगी जमात का बड़ा हाथ : डिप्टी सीएम नितिन पटेल

गुजरात में कोरोना फैलने के पीछे तबलीगी जमात का बड़ा हाथ : डिप्टी सीएम नितिन पटेल

अहमदाबाद : गुजरात में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ने लगी है। इस बारेमें बताते हुए राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कहा कि, गुजरात में कोरोना फैलने के पीछे तबलीगी जमात का बड़ा हाथ है। हिंदु टूरिस्टों ने एरपोर्ट पर प्रशासन की सूचनाओं का पालन किया है। लेकिन मुस्लिमों द्वारा ऐसा नहीं किया जाने के कारण ही संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

बकौल नितिन पटेल, पाकिस्तान समेत के मुस्लिम देशों में भी सरकार के सूचनो की अवहेलना नही हुई। लेकिन कमनसीबी से अफवाहों को ध्यान में रखकर कुछ धर्म जनूनी लोगों ने ऐसा किया था। नई दिल्ही से लौटने के बाद उनको अपने राज्य के प्रशासन को इस बात की जानकारी देनी चाहिए थी। जो नहीं देने के कारण आज उनका समुदाय ही संकट में आ चुका है।

गुजरात में विदेश से लौटे ज्यादातर टूरिस्ट हिन्दू थे। और उन्होंने क्वोरंटाईन् में रहना पसंद किया था। पर मुस्लिम समुदाय के लोगोंने ऐसा नहीं किया। और इस कारण ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। अगर उन्होंने थोड़ी सावधानी रखी होती तो राज्य में शायद इतनी तेजी से कोरोना नहीं फैलता। उनको समजना चाहिए था कि, उनकी इस हरकत से पूरे राज्य के लोगों को नुकसान होगा।

बतादे कि, अभीतक राज्य में दर्ज हुए 175 पॉजिटिव मरीजों में 46 यानी 27 प्रतिशत तबलीगी जमात से संबंध रखते है। जिसमें 11 दिल्ही के निजामुद्दीन में गए थे। जबकि 35 संक्रमित किसी तरह इन लोगों से मिले थे। पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 29 पॉजिटिव में भी 21 तबलीगी जमात से जुड़े है। और इसी कारण लोकल ट्रांसमिशन बढ़ा होने की जानकारी सामने आई है। ऐसे में तबलीगी जमात की लापरवाही पर लोगोंमे कई सवाल उठने लगे है।

Related posts

અમેરિકાના 75% લોકો માને છે કે ફેસબુકના કારણે સમાજ વધુ બદતર થઈ રહ્યો છે

Rajkotlive News

विधायक की कार की ठोकर लगने से युवक की मौत, MLA बोले ड्राइवर की ग़लती

Rajkotlive News

89 साल की वृद्धा हररोज आती है थाने, पुलिसकर्मी खिलाते है आइसक्रीम

Rajkotlive News