Breaking NewsGujaratSurat

गुजरात : लॉकडाउन के बीच एम्बुलेंस में ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा-बच्चा स्वस्थ

गुजरात : लॉकडाउन के बीच एम्बुलेंस में ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा-बच्चा स्वस्थ

सूरत : देशभर में 14 अप्रैल तक लोकडाउन घोषित हुआ है। इसी बीच शहर में फौरन महिला की प्रसूति करने की जरूरत पड़ी थी। जिसके चलते एम्ब्युलेंस स्टाफ ने मानवता दिखाते हुए वहीं पर उसकी प्रसूति करवाई थी। जिसमें महिला ने एक नवजात को जन्म दिया। और बादमें उसको अस्पताल भेजा गया। अभी जच्चा-बच्चा दोनों ही स्वस्थ होने की जानकारी मिली है।

मामला सूरत के हजीरा के भटलाज गांव का है। जहां 24 वर्षीय अर्चनाबेन रामसेवक राजपूत नामक महिला को प्रसव पीड़ा शुरु हुई। इसी कारण परिजनों ने उसे अस्पताल भेजने के लिए एम्बुलेंस बुलाई थी। लेकिन वक्त इतना नजदीक था कि, अस्पताल पहुंचना संभव नहीं था। इस कारण ईएमटी मनहरभाई राठवा और पायलट अतिकभाई शेख ने मानवता दिखाते हुए इसी एम्ब्युलेंस में उसकी डिलीवरी करवानी पड़ी।

हालांकि नार्मल डिलेवरी होने के बाद दोनों को पासमें स्थित अस्पताल भेजा गया। जहां से दोनों ही स्वस्थ होने की हकीकत सामने आई है। एम्ब्युलेंस के स्टाफ द्वारा किए गए इस काम को लेकर परिजनों ने उनका आभार व्यक्त किया। साथ ही अन्य लोग भी दोनों के इस कार्य की जमकर तारीफ कर रहे है। बतादे कि, पहले भी कईबार आफत के समय राज्य की एम्ब्युलेंस द्वारा प्रशंसनीय काम किए गए है।

Related posts

गुजरात सरकार की रिपोर्ट संतोषजनक, पर मामला यहां खत्म नहीं हुआ, खुद करेंगे मुआयना : हाईकोर्ट

Rajkotlive News

गुजरात के आणंद में दो समुदायों के बीच झड़प, एक की मौत, कई पुलिसकर्मी घायल

Rajkotlive News

પાકિસ્તાન પર ભડક્યું ઈરાન

Rajkotlive News