Breaking NewsGujaratIndiaRajkotSaurashtra

गुजरात: परिवार फोन करके मंगाता था खाना, घर में मिला राशन का सारा सामान

गुजरात: परिवार फोन करके मंगाता था खाना, घर में मिला राशन का सारा सामान

राजकोट : जहां इस समय पूरे देश में लॉकडाउन है यानी लोगों को केवल जरूरी सामान के लिए घर से बाहर निकलने की अनुमति है। ऐसे में कुछ संस्थाएं, एनजीओ उन लोगों के घर खाना, जरूरी सामान, अनाज पहुंचाने का काम कर रही हैं जो गरीब, असहाय हैं। लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर गरीबों, दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ा है। इसलिए उनकी मदद के लिए कई लोग आगे आ रहे हैं।

लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इसका गलता फायदा उठा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला गुजरात के राजकोट में सामने आया है। एक व्यक्ति के घर में राशन भरा हुआ था लेकिन इसके बावजूद परिवार वाले संस्था को फोन करके खाना मंगवाते थे। इसके लिए परिवार का एक सदस्य रोजाना खाना और अनाज पहुंचाने के लिए फोन करते और संस्था उसे रोज भोजन पहुंचाया करती थी।

वहीं दूसरी टीम अनाज की किट देती थी। लेकिन एक संस्था को उनपर शक हुआ और उन्होंने उसके घर जाकर कहा कि हम जिसे अनाज दे रहे हैं उसकी रसोई की तस्वीर लेनी है। ऐसा कहते हुए उनकी रसोई की तलाशी ली गई। उन्हें वहां रसोई में राशन, किराना, तेल, दाल जैसे खाद्य वस्तुओं से भरे डिब्बे मिले। पूछने पर घर की महिलाओं ने बहाना बनाते हुए कहा कि तेल का डिब्बा एक महीने पहले ही खरीदा है।

उसके बाद उसने महिला ने कहा कि उनकी बेटी जामनगर में पढ़ती है इसलिए उसे भेजने के लिए आलू के चिप्स बनाकर रखे हैं। इस घटना के बारे में राजकोट की जिलाधिकारी रेम्या मोहन ने कहा, ‘यह प्रवृत्ति गलत है। इस समय खाने की सबसे ज्यादा जरुरत जरुरतमंदों को है। ऐसे में यदि हम चीजों का संग्रह करेंगे तो लोगों तक सामग्री नहीं पहुंच पाएगी। इसलिए कृपया ऐसा न करें। जो ऐसा करते हैं उनके बारे में हमें सूचना दें।’

Related posts

UNGAમાં રઘવાયું થયું પાકિસ્તાન

Rajkotlive News

लॉकडाउन के दौरान मस्जिद में पढ़ रहे थे जुमे की नमाज, 16 गिरफ्तार ,देखे

Rajkotlive News

भारत लॉकडाउन: अगले 21 दिनों में क्या-क्या चीज़ें खुली रहेंगी और क्या रहेगा बंद?

Rajkotlive News