Ahmedabad Breaking News Gujarat

गुजरात में भी तब्लीगी जमातियों का असर, 200 से ज्यादा का मेडिकल चेकअप

गुजरात में भी तब्लीगी जमातियों का असर, 200 से ज्यादा का मेडिकल चेकअप

अहमदाबाद : दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों के कारण अब कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। इस कारण देशभर में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। जिसका असर अब गुजरात में देखा जा रहा है। अब जो तब्लीगी जमात में हिस्सा लेने निजामुद्दीन गए थे। इनके संपर्क में आए 200 से ज्यादा को मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया है।

शहर में दर्ज 7 में से 5 मरीज कालूपुर की भंडेरी पोल और बापूनगर के हैं। इसमें भी कालूपुर के एक ही परिवार के 4 सदस्य हैं। इन सबकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। तब्लीगी जमात में गए कालूपुर के एक व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने के बाद यहां कालूपुर टॉवर का मरकज अब पुलिस की निगरानीमें है। अब इन इलाकों में म्युनिसिपल कार्पोरेशन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा सेनेटाइजिंग का काम शुरू कर दिया गया है। यहां से जो भी संदिग्ध मिले हैं, उनके नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।

मोरबी से 170 लोग गए थे, किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं

निजामुद्दीन में स्थित तब्लीगी जमात के मरकज को पूरे देशमें कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बना दिया गया है। यहां मोरबी के 170 लोग थे, इसकी सूचना मिलते ही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरी रात जागकर सभी का मेडिकल चेकअप किया। हालांकि किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं मिले।

Related posts

आनेवाला है चक्रवाती तूफान Amphan, तेज हवाओं के साथ हो सकती है भारी बारिश, आठ राज्यों में अलर्ट

Rajkotlive News

महिला कांग्रेसी पार्षद का आदमी 50 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा गया, पति समेत खुद फरार

Rajkotlive News

जवानों की शहादत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पहली प्रतिक्रिया- देश नहीं भूलेगा बलिदान

Rajkotlive News