AhmedabadBreaking NewsGujarat

लॉकडाउन के बीच रात ढाई बजे डोक्टर ने करवाई प्रसूति, नहीं लिया कोई चार्ज

लॉकडाउन के बीच रात ढाई बजे डोक्टर ने करवाई प्रसूति, नहीं लिया कोई चार्ज

अहमदाबाद : लोकडाउन के बीच शहर के नरोडा की एक महिला को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी। पति और पिता ने दो गायनेक डॉक्टरों से मिन्नतें की, लेकिन उन्होंने बहाने बनाकर इंकार कर दिया। लेकिन ऐसेमें डॉ. मोहिल पटेलने रात ढाई बजे महिला को अस्पताल में भर्ती कर डिलीवरी करवाई। इतना ही नहीं नवजात और उसकी माता को मौत के मुंह से बचाने के बावजूद उन्होंने कोई चार्ज भी नहीं लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कठवाड़ा क्षेत्र के निवासी महेश ठाकोर की पत्नी आरती को कल दोपहर प्रसव पीड़ा शुरु हो गई। जिसके चलते आरती का पति और पिता नरोडा-निकोल के अस्पतालों में चक्कर काटने लगे। लेकिन लॉकडाउन के कारण कोई अस्पताल ही नहीं खुले थे। बादमें उन्होंने दो निजी गायनेक डॉक्टर्स का संपर्क कर उनसे मिन्नतें की लेकिन दोनों ने इलाज करने से इंकार कर दिया।इस दौरान महिला के पति महेशभाई को किसी तरह डॉ. मोहिल पटेल का नंबर मिला। और रात 12 बजे उनके कॉल करते ही डॉ. मोहिल ने उन्हें तुरंत अपने अस्पताल बुलाया।

वहां आरती की सोनोग्राफी समेत के परीक्षण के बाद में रात ढाई बजे उसकी डिलीवरी कराई। इस दौरान माता के पेट की गंदगी नवजात के मुंह से शरीर में चली गई। जिसके चलते डॉ. मोहिल ने एनेस्थेटिस डॉ. नीरव पटेल और पीडियाट्रिशियन डॉ. भौमिक पटेल की मदद से नवजात के शरीर से गंदगी को बाहर निकाला। और इस नवजात को दो घंटे तक आईसीयू में रखा। बादमें माता-बच्चा के स्वस्थ होने पर दोनों को डिस्चार्ज किया गया।

इस बारेमें डॉ. मोहिल ने कहा कि, मेरे माता-पिता ने मुझे लोगों की सेवा करने के लिए ही इस पेशे में भेजा है। जब मुझे पता लगा कि, यह श्रमजीवी परिवार कोई खर्च उठाने में समर्थ नहीं है, तब मैंने अपने एकाउंटेंट से कह दिया कि इनसे कोई चार्ज न लिया जाए। इधर महेशभाई ने कहा कि, हमारे पूरे परिवार की जान हलक में अटक गई थी। लेकिन डो. मोहिल भगवान बनकर आए और मेरी पत्नी समेत नवजात बेटी को भी नया जीवन प्रदान किया। उनका यह उपकार में जिंदगीभर नहीं भूलूंगा।

Related posts

सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा #डरपोक_मोदी

Rajkotlive News

गुजरात में कोरोना वायरस के बीच टिड्डियों का आतंक जारी, दोहरी मार से किसान परेशान

Rajkotlive News

कोरोना वायरस को लेकर रक्सौल बॉर्डर पर अलर्ट, चीनी नागरिकों को जांच के बाद मिलेगी एंट्री

Rajkotlive News