Breaking NewsGujarat

तबलीगी जमात में हिस्सा लेनेवाले गुजरात के लोगों पर होगी कड़ी कार्रवाई : विजय रुपाणी

तबलीगी जमात में हिस्सा लेनेवाले गुजरात के लोगों पर होगी कड़ी कार्रवाई : विजय रुपाणी

अहमदाबाद : गुजरात सरकार दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में राज्य से हिस्सा लेेनेवाले लोगों की खोजबीन की जाएगी। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बुधवार को बताया कि राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि जितने भी लोग गुजरात से दिल्ली के कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए लोगोंका पता लगाया जाएगा। रूपाणी ने कहा कि इनके खिलाफ कड़े कदम उठाए जाएंगे। इसके तहत ऐसे लोगों को क्वारन्टाइन किया जाएगा और साथ ही कार्रवाई भी की जाएगी कि, कैसे इन लोगों ने लॉकडाउन की स्थिति में आदेश का उल्लंघन किया।

राज्य सरकार को सौंपी गई सूची

स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव डॉ. जयंती रवि ने बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एकत्र हुए लोगों में पाए गए पॉजिटिव मामलों को ध्यान में रखते हुए केन्द्र सरकार ने भाग लेने वाले करीब 1500 लोगों की सूची राज्य सरकार को सौंपी है। इसके आधार पर राज्य सरकार की ओर से इन सभी लोगों का ट्रेकिंग आरंभ किया है। ऐसे लोगों या इनके साथ संपर्क में आए लोगों में रोग के लक्षणों के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है।

गुजरात हाईकोर्ट ने केन्द्र-राज्य सरकार से मांगा जवाब

गुजरात उच्च न्यायालय ने लॉकडाउन की परिस्थिति में नई दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भारी संख्या में लोगों के एकत्र होने को लेकर केन्द्र और राज्य सरकार से जवाब मांगा है। मुख्य न्यायाधीश विक्रम नाथ व न्यायाधीश ए जे शास्त्री की खंडपीठ ने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के मार्फत की गई सुनवाई में केन्द्र सरकार को यह निर्देश दिया कि केन्द्र गुजरात सरकार को यह पूरी जानकारी दे कि कितने लोगों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और कितने लोगों ने गुजरात में प्रवेश किया। और गुजरात सरकार इस मुद्दे पर कार्रवाई करे।

Related posts

રાશિફળ : 11/11/2021

Rajkotlive News

ગુજરાતથી ટ્રેન ભરીને 248 ટન બટાકા બિહાર રવાના કરાયા; રેલવેએ 5.64 લાખ રૂપિયા ભાડુ લઈને ટ્રેન આપી

Rajkotlive News

पत्नी ने दिया तलाक तो पति ने 11 साल के सौतेले बेटे को मार डाला

Rajkotlive News