Breaking News Gujarat Rajkot Saurashtra

शो-रुम बंद कर 5 लाख में ली रोटी बनाने की मशीन, हररोज 8 हजार रोटियों का गरीबों में दान

शो-रुम बंद कर 5 लाख में ली रोटी बनाने की मशीन, हररोज 8 हजार रोटियों का गरीबों में दान

राजकोट : विश्वमें जारी कोरोना के कहर के बीच देशमें 21 दिनों का लोकडाउन घोषित किया गया है। ऐसे में गरीबों को तो दो वक्त की रोटी मिलना भी मुश्किल हो गया है। हालांकि शहर के व्यापारीने अपना कपड़ो का शो-रुम बंद कर 15 साथियों से मिलकर रोटियां बनाने की मशीन खरीदी है। इतना ही नहीं प्रतिदिन 8 हजार से ज्यादा रोटियां बनाकर गरीबों में बांटने का काम भी उसने शुरु कर दिया है। जिसकी लोग जमकर प्रशंसा कर रहे है।

संवाददाता के मुताबिक, करीब 15 युवाओं की टीमने लोकडाउन में लोगो को रोटियां देने का निर्णय किया। जिसजे तहत पारिजात केटरर्स के सुरेश कालरिया ने अपना शो-रुम खाली कर दिया। और गिरनार मशीन टूल्स के श्यामभाई ने 5 लाख रुपए की रोटी बनाने की मशीन दी। युवाओं के इस काम को देखकर लोग खुद ही उनके पास आटा लेकर पहुंच रहे है। अब रोज उस मशीन से 8 हजार रोटियां बनाकर गरीबों में बांटी जा रही है।

इस टीम का कहना है कि, विभिन्न सामाजिक संस्थाएं और नागरिक गरीबों को भोजन देने का काम कर रही है। जिसमें उनको रोटी के अलावा हर चीज मिल जाती है। इसी कारण उन्होंने रोटियां बनाने का निर्णय लिया। हालांकि बड़ी संख्यामे रोटियां बनाना काफी मुश्किल था। लेकिन आधुनिक मशीन के कारण यह आसान हो गया है। और हजारों लोगों को रोटी मिलने लगी है। बतादे कि, इस टीम में उधोगपति और व्यापारी समेत इंजीनियर के साथ इंटीरियर डिजाइनर भी शामिल है।

Related posts

આજે વર્લ્ડ હેપ્પીનેસ ડે પરંતું વર્લ્ડ હેપ્પીનેસ ઇન્ડેક્સમાં ભારત પાછળ ધકેલાયું.

Rajkotlive News

અમદાવાદમાં મુસ્લિમ પ્રેમી સાથે રહેવા માગતી પરિણીતાને મેજિસ્ટ્રેટ અને તેમનાં પત્નીએ સમજાવતાં પતિ પાસે પરત ફરી

Rajkotlive News

गुजरात : लोकडाउन के बीच चार साल की मासुम से ज्यादती, आरोपी हुआ सीसीटीवी में कैद

Rajkotlive News