Breaking News Gujarat

गुजरात में पहलीबार होम क्वोरंटाईन् तोड़नेवालो को प्रशासन ने दी यह सजा, लोग कर रहे तारीफ

गुजरात में पहलीबार होम क्वोरंटाईन् तोड़नेवालो को प्रशासन ने दी यह सजा, लोग कर रहे तारीफ

सूरत : देश-विदेश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी है। जिसके तहत देश में विदेश से आनेवाले कई संदिग्ध लोगों को होम क्वोरंटाईन् कर दिया गया है। हालांकि प्रशासन द्वारा ऐसे लोगों को 10 मीटर एरिया में रहने की हिदायत दी गई है। लेकिन कुछ लोग इस नियम को तोड़कर इधरउधर घूमकर अपने साथ दूसरे लोगों की जान भी जोखिम में डाल रहे है। ऐसे लोगों पर प्रशासन ने कड़ा रवैया अपनाया। पहलीबार केस के साथ ऐसे लोगो पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। मनपा के कड़े रवैये की लोग जमकर तारीफ कर रहे है।

संवाददाता के मुताबिक, होम क्वोरंटाईन् लोगों पर नजर रखने के लिए महानगरपालिका ने एक ऐप बना लिया है। इस ऐप को होम क्वोरंटाईन् व्यक्ति के फोन में इंस्टॉल कर दिया जाता है। ज़िसके चलते जैसे ही व्यक्ति 10 मीटर से ज्यादा दूरी पर जाता है, मनपा के अधिकारी को इसकी सूचना मिल जाती है। क्वोरंटाईन् का भंग करनेवाले जयेशभाई हसमुखभाई शाह समेत पांच लोगों पर महानगरपालिका द्वारा 25-25 हजार का जुर्माना लगाया गया है। साथ ही सभी पे पुलिस केस भी दर्ज किया गया है।

बतादे कि, गुजरात में अभीतक कोरोना संक्रमित जो भी मामले सामने आए हैं, उनमें से 50% पॉजिटिव केस लोकल ट्रांसमिशन की वजह से हुए है। उनका किसी भी तरह का कोई विदेश टूर का रिकॉर्ड नहीं है। इसी कारण राज्य में 20 हजार से ज्यादा लोगों को क्वोरंटाईन् में रखा गया है। और नियमों का उल्लंघन करनेवाले 236 लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस भी दर्ज किए है। लेकिन सूरत में पहलीबार नकद जुर्माना लगाया गया है।

Related posts

ટાટા મોટર્સ કાર પ્લાન્ટમાં કામ કરવાની ઉત્તમ તક …

Rajkotlive News

गुजरात की इस शादी में हुई लाखो रुपयों की बारिश, दूल्हा हेलीकॉप्टर से ले गया दुल्हन

Rajkotlive News

10 पास गुजराती युवक का कमाल, बनाया पानीपुरी का अनूठा ATM मशीन, देखकर दंग रह जाएंगे

Rajkotlive News