Breaking NewsGujarat

गुजरात की फार्मा कंपनी ने ढूंढा कोरोना का इलाज !, वीडियो कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी को दिखाई पेटर्न

गुजरात की फार्मा कंपनी ने ढूंढा कोरोना का इलाज !, वीडियो कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी को दिखाई पेटर्न

अहमदाबाद : गुजरात समेत देशभर में कोरोना तेजी से फैल रहा है। इसी बीच गुजरातसे एक अच्छी खबर भी सामने आई है। जिसमें राज्य की एक फार्मा कंपनी ने कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज का इलाज करने के लिए एक दवाई बना ली है। इतना ही नहीं कंपनी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इसकी पेटर्न पीएम मोदी के सामने प्रस्तुत की गई है। हाइड्रोकसीक्लोरोक्वीन और एझरीथ्रोमायसिन के कॉम्बिनेशन से बनी हुई यह दवाई संक्रमितों के लिए सही इलाज होने का दावा कंपनी ने किया है। हालांकि अभी कुछ रिसर्च बाकी है। इसके खत्म होने के बाद ही इस पर अंतिम निर्णय होगा।

राज्य के स्वास्थ्य नियमन आयुक्त एच. जी. कोशियाने कहा कि, हाइड्रोकसीक्लोरोक्वीन – एझरीथ्रोमायसिन के कॉम्बिनेशन से बनी दवाई कोरोना से संक्रमित का इलाज करने में कारगर साबित हो सकती है। हालांकि इसको प्रिवेंटिव के तौर पे नहीं लिया जा सकता। साथ ही यह दोनों दवाईयां शिड्यूल-एच की होने के कारण बिना डोक्टर की सलाह के लेना खतरनाक साबित हो सकता है।

उन्होंने बताया कि, गुजरात में ही इन दोनों दवाइयों का उत्पादन बड़ी मात्रा में होता है। जिसके चलते राज्य में यह आसानी से मिल सकती है। हालांकि व्यापारियों को इसका संग्रह नहीं करने की हिदायत देकर उन्होंने कहा कि, इससे कोरोना को रोकने में मदद मिलने की बात अफ़वाह से ज्यादा कुछ नहीं है। यह दवाई सिर्फ कोरोना संक्रमित के इलाज में काम आ सकती है।

बतादे कि, अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी हाइड्रोकसीक्लोरोक्वीन और एझरीथ्रोमायसिन के कॉम्बिनेशन से कोरोना का इलाज होने का दावा किया था। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन द्वारा भी इस पर रिसर्च की जा रही है। हालांकि भारत में कुछ जगह कोरोना के इलाज के लिए एचआईवी की कुछ दवाईयों का भी सफलतापूर्वक उपयोग किया जा चुका है।

Related posts

शादी में पटाखे के बदले धड़ाधड़ चली गोलियां, दूल्हे समेत 7 लोगों की फायरिंग का वीडियो वायरल

Rajkotlive News

लॉकडाउन दौरान तलवार से केक काटकर मनाया था बर्थडे, वीडियो वायरल होने पर अब हुआ गिरफ्तार

Rajkotlive News

कलेक्टर साइनवाले 50 हजार के चेक से पत्रकारों को रिश्वत ! कलेक्टर बोले- एडवरटाइजिंग के लिए दिए रुपये

Rajkotlive News