Breaking NewsGujaratRajkotSaurashtra

गुजरात के राजकोट में लोकडाउन का नजारा देखने निकले युवक, पुलिसने करवाई उठक-बैठक

गुजरात के राजकोट में लोकडाउन का नजारा देखने निकले युवक, पुलिसने करवाई उठक-बैठक

 

राजकोट : राज्य सरकार द्वारा लोगों को 3 दिनों तक घर से बाहर न निकलने की हिदायत देकर लोकडाउन की घोषणा की गई है। लेकिन कुछ लोग लोकडाउन में भी अपने घरों से बाहर निकलने लगे। इस पर पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर तैनात होकर लोगों को पकड़ा। और उनसे उठक-बैठक करवाने के साथ लोकडाउन का सही मतलब समजाया था। इसके अलावा 150 से अधिक रिक्शे भी डिटेन किए गए। अभीतक शहर में एक कोरोना वायरस पॉजिटिव और चार संदिग्ध है।

 

लोकडाउन के बावजूद बाहर निकलनेवाले लोग कई बहाने बना रहे थे। कोई दवा लेने निकला था, तो कोई आवश्यक वस्तु खरीदने। लेकिन पुलिस ने ऐसे बहुत से लोगों को पकड़ा, जो केवल तफरी करने के लिए निकले थे। दूसरी ओर पुलिस ने घर से बाहर निकले लोगों को धूप में खड़े रखने का नया प्रयोग भी किया था। पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई के वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुए है।

बतादे कि, हाल में विदेश से जितने भी लोग राजकोट आ रहे हैं, उन सभी को उन्हीं के घर पर कोरोंटाइन किया गया है। राजकोट में अब तक 676 लोग विदेश से आए हैं। इन्हें उनके परिवार के साथ कोरोंटाइन किया गया है। इन सभी के घरों के बाहर एक स्टिकर लगाया गया है। जिस पर यह निर्देश है कि इस घर के किसी भी सदस्य से मुलाकात न करें। इसके अलावा यह भी जानकारी दी गई है कि यह मकान कब तक कोरोंटाइन रहेगा। मकान में रहने वाले व्यक्तियों के नामों का भी उल्लेख किया गया है।

Related posts

હિના મર્ડર કેસની તપાસ ચાલુ ત્યાં વડોદરામાં 6 વર્ષની બાળકી સાથે ઘરમાંથી મળ્યો મહિલાનો મતૃદેહ

Rajkotlive News

માલદીવના અડ્ડ શહેરમાં ખોલવામાં આવશે ભારતીય દુતાવાસ.

Rajkotlive News

विश्व बैंक ने भारत के लॉकडाउन मॉडल पर उठाए कई सवाल, कहा- गरीबों का ज़रा भी ध्यान नहीं रखा गया

Rajkotlive News