Breaking News India

गुजरात में राज्यसभा चुनाव स्थगित, कोरोना वायरस के चलते हुआ फैसला

गुजरात में राज्यसभा चुनाव स्थगित, कोरोना वायरस के चलते हुआ फैसला

गांधीनगर : कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गुजरात सरकार ने निर्वाचन आयोग से 26 मार्च को राज्यसभा की चार सीटों के लिए होनेवाले चुनाव को स्थगित करने का अनुरोध किया था। निर्वाचन आयोग ने मामले की गंभीरता को ध्यानमें रखते हुए राज्यसभा चुनाव स्थगित करने का निर्णय लिया है। चुनाव की नई तारीखों का ऐलान परिस्थिति सामान्य होने के बाद ही किया जाएगा।

गुजरात में 26 मार्च को 4 सीटों के लिए राज्यसभा के चुनाव होनेवाला था। इस चुनाव के लिए भाजपा ने तीन और कोंग्रेस ने दो उम्मीदवारो को मैदान में भी उतारा था। इतना ही नहीं क्रॉस वोटिंग से बचने के लिए कोंग्रेस ने अपने सभी विधायकों को जयपुर में भेज दिया था। हालांकि कोरोना वायरस के कारण राज्य में बिगड़ते हालात को लेकर राज्य सरकार ने चुनाव रोकने का अनुरोध किया था।

हालांकि कांग्रेस पार्टी का कहना है कि विजय रुपाणी सरकार विधायकों की खरीद फरोख्त के लिए समय चाहती है। राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने बताया कि, ‘राज्यसभा चुनाव में भाजपा को अपनी हार का अंदाजा हो गया है। इसीलिए कोरोना वायरस के नाम पर चुनाव स्थगित करवाया गया है। भाजपा का मुख्य उद्देश्य विधायकों की खरीद फरोख्त करना है।

Related posts

पीएम मोदी की मां हीराबेन ने भी ‘कोरोना वीरों’ के सन्मान में बजाई थाली, मोदी ने कहा…

Rajkotlive News

हाइट बढ़ाने के लिए युवति ने की कई दवाइयां, सफल नहीं हुई तो गलेमें डाला फंदा !

Rajkotlive News

વિધાનસભાએ પસાર કરેલા ૮ વિધેયકોને રાજ્યપાલે મંજૂરીની મહોર મારી.

Rajkotlive News