Ahmedabad Breaking News Gujarat

क्वोरोंटाईन से बाहर निकला कोरोना संदिग्ध मरीज, पुलिस ने दर्ज किया गुजरात का पहला केस

क्वोरोंटाईन से बाहर निकला कोरोना संदिग्ध मरीज, पुलिस ने दर्ज किया गुजरात का पहला केस

अहमदाबाद : राज्यमें तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कई प्रयास किए जा रहे है। इसीके तहत विदेश से लौटे व्यक्तियों को 14 दिनों तक क्वोरोंटाईन में रखा जाता है। जहां से बाहर जाना कानूनन अपराध माना जाता है। 14 मार्च को सिंगापुर से लौटे ऐसे ही एक संदिग्ध को क्वोरोंटाईन में रहने की सूचना दी गई थी। लेकिन बावजूद इसके वह अपने घर से बाहर निकलने के कारण उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन पूर्व झोन डिप्टी हेल्थ ऑफिसर डोक्टर अरविंद खराड़ी द्वारा ओढव थाने में मामले की शिकायत दर्ज करवाई गई। जिसमें पुलिस ने सरकारी आदेश की अवहेलना के तहत IPC की धारा 270, 188 और धी एपेडमीक डिसीस एक्ट – 1987 की धारा 3 के तहत गुनाह दर्ज किया। उन्होंने कहा कि, ऐसे कठिन समय में संदिग्घ व्यक्ति के बाहर आने के कारण बीमारी फैलने का बड़ा खतरा है। इसी कारण मामले की अहमियत को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई की गई है।

बतादे कि, गुजरात में कोरोना वायरस तेजी से फैलने लगा है। और गुरुवार रात तक जो पॉजिटिव केस की संख्या सिर्फ 2 थी, वह शुक्रवार रात तक 7 पर पहुंच चुकी है। जिसमें अहमदाबाद में सबसे ज्यादा तीन, वडोदरा में दो और सूरत तथा राजकोट में एक-एक मामला शामिल है। स्वास्थ्य सचिव के मुताबिक, कोरोना वायरस की जांच के लिए कुल 189 सैंपल लिए गए थे। जिसमें 7 पॉजिटिव, 148 नेगेटिव आए है। जबकि शेष 34 रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

Related posts

મંત્રી બ્રિજેશ મેરજાની મોટી જાહેરાત રાજ્યમાં ખાલી પડેલ જગ્યાઓમાં 15000ની ભરતી કરવામાં આવશે.

Rajkotlive News

રાજકોટનો પ્રકૃતિપ્રેમી બાળક

Rajkotlive News

બ્રિટનમાં બાળકોનું પેટ ભરવા લાખો લોકો ભૂખ્યાં રહેશેઃ 8 લાખ પરિવાર સંકટમાં

Rajkotlive News