Breaking News Uncategorized

सोशल मीडिया में वायरल हुआ कोरोना पीड़ित युवति का वीडियो, बोली-सांस लेना किसी युद्ध से कम नहीं है।

सोशल मीडिया में वायरल हुआ कोरोना पीड़ित युवति का वीडियो, बोली-सांस लेना किसी युद्ध से कम नहीं है।

 

सूरत : दुनियाभर में आतंक फैला रहे कोरोना वायरस से पीड़ित एक युवती का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ है। जिसमें युवति कोरोना के कारण होनेवाली परेशानियां बताते हुए कहती है कि, फेफड़े और छाती में कांच चुभने जैसा दर्द महसूस हो रहा है। और सांस लेना भी किसी युद्ध से कम नहीं है। यह काफी डरानेवाला अनुभव है। उसने आईसीयू से यह वीडियो बनाकर अपने किसी दोस्त को भेजा था। जो अभी वायरल हुआ है।

ये वीडियो सूरत में लंदन से लौटी पारसी युवती रीता बचकानीवाला के नामसे वायरल हुआ है। जिसमें वह लोगों को जागरूक करने के लिए एक अत्यंत साहस का काम करती होने की बात कही गई है। हालांकि जांच के दौरान युवति की पहचान लंदन के हेलिंगटन अस्पताल में भर्ती तारा जैन के रुपमें हुई है। उसने यह वीडियो लोगो को कोरोना वायरस के बारेमें जागरूक करने के लिए बनाया है।

तारा बता रही है कि, हप्तेभर पहले उसे छाती में कफ का इंफेक्शन हुआ। जिसके चलते पैरासिटामोल और आईब्रूफेन जैसी एंटीबायोटिक दवाइयां लेने की सलाह दी गई। लेकिन इससे उसकी स्थिति नाजुक हो जाने के कारण पांच दिन पहले उसे आइसीयू में भर्ती किया गया। जहां शरीर पर केथरेटर लगाकर ऑक्सीजन भी दिया जा रहा है। हालांकि वह एक दिन में छह लीटर के बजाय अभी भी सिर्फ एक लीटर ऑक्सिजन ही ले पा रही है। लेकिन पहले से उसकी स्थिति काफी अच्छी होने की बात भी उसने कही है।

आगे तारा सिगारेट पीनेवाले लोगो को जल्द से जल्द उसे छोड़ने की सलाह देती है। उसका कहना है कि, इससे पहले सावधानी रखने की बातों को में मजाक समज रही थी। लेकिन अब मुजे अफसोस हो रहा है। अगर मैंने थोड़ी सतर्कता रखी होती तो आज इतनी मुश्किलें नहीं सहनी पड़ती। खुद को ही आइसोलेट करना कोरोना से बचने का सबसे सही तरीका होने की बात भी तारा ने वीडियो में की है।

Related posts

ચૂંટણી પ્રચારમાં બાઈડન સાથેની ડિબેટ અગાઉ ટ્રમ્પ કોરોના સંક્રમિત થયા હતા, બે ભૂતપુર્વ અધિકારીનો ખુલાસો

Rajkotlive News

તૌક્તે વાવાઝોડાથી કેવી રીતે રહેશો સાવધાન?

Rajkotlive News

પેરિસ, સિંગાપોર કે હોંગકોંગ નહીં, ઇઝરાયેલનું તેલઅવીવ બની ગયું દુનિયાનું સૌથી મોંઘું શહેર

Rajkotlive News