Ahmedabad Breaking News Gujarat Politics Rajkot Saurashtra Surat Vadodara

गुजरात : 4 प्रमुख शहरो में 25 मार्च तक लोक डाउन, आवश्यक चीजे मिलती रहेगी

गुजरात : 4 प्रमुख शहरो में 25 मार्च तक लोक डाउन, आवश्यक चीजे मिलती रहेगी

अहमदाबाद : गुजरात में पिछले 48 घंटे में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 14 पर पहुंच चुकी है। इसी कारण शनिवार रात को मुख्यप्रधान सीएम रुपाणी की अध्यक्षता में हुई एक हाइ लेवल मिटिंगमें राज्य के चार प्रमुख शहर सूरत, अहमदाबाद, वडोदरा और राजकोट को 25 मार्च तक लॉक डाउन करने का निर्णय किया गया है। हालांकि इस दौरान जरूरी दुकानें खुली रहेंगी जरूरी चीजों जैसे सब्जी, दूध, दवा आदि की दुकानें खुली रहेंगी।

गुजरात में अभी तक कोरोना वायरस के 14 मरीज पाए गए हैं। हालांकि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में अब तक 64 मरीज और राजस्थान में 33 मरीज मिल चुके है। जिसके चलते गुजरात ने किसी इमरजेंसी के लिए कमर कस ली है। इससे पहले शनिवार दोपहर को ही मुख्यप्रधान विजय रुपाणी ने अहमदाबाद के 1200 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल को पूरी तरह कोरोना के मरीजों के लिए रखने का फैसला किया था। ऐसी ही अतिरिक्त सुविधा राजकोट, वडोदरा और सूरत को भी देने के साथ टेस्ट के लिए लेबोरेटरीयां कार्यरत करने का निर्णय भी लिया गया था।

रविवार को ज्यादा से ज्यादा लोगों को घरों में ही रहने की सरकार की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च (रविवार) को ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया है। इस दिन, सुबह 7 बजे से रात के 9 बजे तक लोगों से घर से बाहर नहीं जाने का आग्रह किया गया है। पीएम मोदी का कहना है कि इस कवायद से कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। जिसके तहत केंद्र और राज्य सरकारोंने ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने-अपने घरोंमें रहने की अपील की है।

Related posts

कोरोना को हराने के बाद भी 14 माह की मासुम बेटी को छूने के लिए तरसता है पिता

Rajkotlive News

गुजरात बॉर्डर से 20 किमी दूर पाकिस्तान में चीन बना रहा एयरपोर्ट ?

Rajkotlive News

जमानत पर जेल से छूटे हत्या के आरोपी ने ऑडी में निकाली रैली, पुलिस कार्रवाई को लेकर उठे सवाल

Rajkotlive News