Breaking News Gujarat Politics

गुजरात में दोनों राज्यसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी कोंग्रेस, रुपाणी ने किया तीनों सीट जितने का दावा

गुजरात में दोनों राज्यसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी कोंग्रेस, रुपाणी ने किया तीनों सीट जितने का दावा

अहमदाबाद : गुजरात में पांच विधायकों के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद भी कोंग्रेस ने राज्यसभा की दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। राज्य के कांग्रेस नेताओं और पर्यवेक्षकों बी.के. हरि प्रसाद व रजनी पटेल के साथ हुई बैठक में राज्य के नेताओं ने कहा कि उन्हें तकनीकी रूप से केवल एक वोट की जरूरत है और जिग्नेश मेवानी के समर्थन से उन्हें वह मिल जाएगा। इधर कोंग्रेस पर कड़े प्रहार करते हुए सीएम रुपाणी द्वारा तीनों सीट पे भाजपा की विजय का दावा किए जाने पर राजकारण गरमाया है।

कोंग्रेस व्यूहरचना के अनुसार पहली सीट शक्तिसिंह गोहिल को जाएगी और दूसरी सीट भरत सिंह सोलंकी को जाएगी। अब पूर्व मुख्यमंत्री सोलंकी के बेटे को अपनी जीत सुनिश्चित करनी है। पार्टी नेताओं का यह मानना है कि, उनके पिता की अच्छी छवि के कारण उन्हें उम्मीद से ज्यादा वोट मिलेंगे। पार्टी पर्यवेक्षक हरि प्रसाद ने कहा, “हमें दोनों सीटों पर जीत की उम्मीद है।”

इधर मुख्यप्रधान विजय रुपाणी ने कहा कि, विधायकों के इस्तीफे के बाद कोंग्रेसका जुथवाद सामने आ चुका है। हालांकि भाजपा के विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग की कोई भी संभावना नहीं होने के कारण राज्यसभा में खड़े किए गए तीनों उमीदवारों का जितना लगभग तय हो गया है। अब वोटिंग की तो मात्र औपचारिकता ही बाकी बची है। तो गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने दावा किया है कि, और भी कांग्रेसी विधायक पार्टी से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

Related posts

गुजरात में 15 से 21 अप्रैल तक इन क्षेत्रों में कर्फ्यू घोषित

Rajkotlive News

વિવાદોથી ‘FACE’ છુપાવવાનો પ્રયાસ?

Rajkotlive News

રાશિફળ : 06/10/2021

Rajkotlive News