Ahmedabad Breaking News Gujarat

कोरोना वायरस के खौफ से गुजरात में 29 मार्च तक बंद रहेगा गांधीजी का साबरमती आश्रम

कोरोना वायरस के खौफ से गुजरात में 29 मार्च तक बंद रहेगा गांधीजी का साबरमती आश्रम

अहमदाबाद : कोरोना वायरस देश-दुनिया में पैर पसार चुका है। कई देशों में हालात इतने बिगड़ गए हैं कि शहरों को लॉक डाउन करके रखा गया है। हालांकि गुजरात में कोरोना वायरस का अबतक कोई मामला सामने नहीं आया। लेकिन कोरोना को लेकर सरकार की ओर से एहतियातन तौर पर कई कदम उठाए जा रहे हैं। केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार कोविद-19 को हराने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं।

बुधवार को गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए एहतियातन तौर पर साबरमती आश्रम को 29 मार्च तक बंद रखने का निर्णय किया है। इससे पहले मंगलवार को गुजरात सरकार कोरोना वायरस के मद्देनजर नर्मदा जिले में स्थित ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ में पर्यटकों के प्रवेश पर 25 मार्च तक के लिए पाबंदी लगा दी है। साथ ही होटलों और रेस्तराओं से बड़े कार्यक्रम आयोजित करने से बचने का निर्देश भी सरकार ने दिया।

राजकोट का गांधी म्यूजियम, ईश्वरिया पार्क और झू 31 मार्च तक बंद

इधर राजकोट महानगरपालिका द्वारा शहर में स्थित महात्मा गांधी म्यूजियम भी 31 मार्च तक बंद रखने की घोषणा की गई है। साथ ही शहर का ईश्वरिया पार्क और पद्युम्न पार्क झु भी सहेलनियो के लिए बंद किया गया है। साथ ही विदेश से आ रहे यात्रियों का थर्मल स्क्रीनिंग भी किया जा रहा है। कल देर रात को एक दर्दी का संदिग्घ रिपोर्ट के बाद उसके संपर्क में आए 15 से ज्यादा लोगो को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

अब तक 151 मामले आ चुके हैं सामने

बतादे कि, कोरोना का प्रकोप देश के 17 राज्यों में फैल चुका है। और कुल 151 मामलों में महाराष्ट्र में सबसे अधिक 42 लोग इससे संक्रमित हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की बुधवार को दी गई जानकारी के अनुसार कुल 151 मरीजों में 126 भारतीय और 25 विदेशी नागरिक हैं। कोरोना के 14 संक्रमितों का सफल उपचार किया जा चुका है जबकि तीन की मौत हो चुकी है। चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से शुरू हुए इस वायरस की चपेट में अब तक विश्व के 150 से अधिक देश आ चुके हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने इसे वैश्विक महामारी भी घोषित कर दिया है।

Related posts

કોવિશીલ્ડના બંને ડોઝ લીધા હશે છતાં ઇંગ્લેન્ડમાં રહેવું પડશે ક્વોરન્ટીન, ઓક્ટોબરથી લાગુ થશે નવો નિયમ

Rajkotlive News

રાજકોટમાં પ્રાચીન ગરબીના આયોજકોએ કહ્યું…

Rajkotlive News

વિવાદોથી ‘FACE’ છુપાવવાનો પ્રયાસ?

Rajkotlive News